Friday, March 29, 2024
Advertisement

हैप्पी बर्थडे सनी देओल: 'ढाई किलो के हाथ' वाला यमला जट यूं बना बॉलीवुड की जान

सनी देओल की उन हिट फिल्मों की बात करते हैं जिनके दम पर सनी देओल आज तक फैंस के दिलों पर राज करते आए है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: October 19, 2020 11:20 IST
sunny deol birthday - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @ANKIT.CHAUHAN1247/@WE_LOVE_P सनी देओल आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं

सनी देओल की पहचान धरमेंद्र के बेटे के साथ साथ शानदार फिल्में देने वाले शानदार अभिनेता के तौर पर भी होती है। सनी देओल ने बॉलीवुड को    बेशकीमती फिल्में दी हैं, उनके फैंस की दुनिया भर में कमी नहीं है। ढाई किलो के हाथ से लेकर कश्मीर मांगोगे तो चीर देंगे..जैसे हिट संवादों के साथ साथ सनी देओल ने रूमानी, जज्बाती से लेकर देशभक्ति की फिल्मों का जो जायका परोसा है, उसे देखा जाए तो वो इंडस्ट्री के एक हिट कलाकार माने जाते हैं। 

सनी देओल की उन हिट फिल्मों की बात करते हैं जिनके दम पर सनी देओल आज तक फैंस के दिलों पर राज करते आए है।

बेटे को लेकर दामिनी बनाना चाहते थे सनी देओल, शाहरुख खान ने यूं की मदद

दामिनी

सनी देओल के ढाई किलो के हाथ इसी फिल्म से फेमस हुए थे। सनी इस फिल्म में भले ही इंटरवल के बाद नजर आए लेकिन जब आए तो फिल्म के सभी कलाकार धुंधले दिखाई देने लगे। एक नशेड़ी नाकामयाब वकील ने कैसे बलवंत राय के गुंडों को सबक सिखाया और एक मासूम को इंसाफ दिलाया, इसे फैंस कैसे भूल सकते हैं। तारीख पे तारीख, तारीख पे तारीख , याद है ना आपको। 

जीत

इस फिल्म में सनी देओल के साथ सलमान खान भी थे लेकिन सनी देओल के जुनूनी प्यार ने सिनेमाघरों में धूम मचा दी। प्यार में नाकाम आशिक भले ही दुनिया भूल जाए लेकिन प्यार नहीं भूल पाता और उसी को बचाने में जान लगा देता है। जीत अपने दौर की हिट फिल्मों में हुई थी। खास बात ये थी कि इस फिल्म में सनी ने डांस भी किया था।

बॉर्डर

बॉर्डर ने सनी देओल के करियर को नई ऊंचाई और नए आयाम दिए थे। भारत पाकिस्तान की जंग को दिखाने वाली ये फिल्म सनी देओल के करियर के लिए काफी शानदार रही। इसमें सनी देओल ने शानदार एक्टिंग की। उनके जुझारू और संवेदनहीनता के नए अवतार दिखे इस फिल्म के जरिए।

सनी देओल ने 'गदर' फिल्म के गाने पर किया जबरदस्त डांस, बोला अपना मशहूर डायलॉग

बेताब

पहली ही फिल्म में इतना शानदार अभिनय कि फिल्म सालों साल तक याद रखी जाए। ये सनी देओल का अपना ही अंदाज था कि उन्होंने अपने डेब्यू में इतनी शानदार एक्टिंग की। बेताब में उनके साथ अमृता सिंह थी और शम्मी कपूर जैसे दिग्गज कलाकार भी थे। फिल्म में सनी औऱ अमृता की केमेस्ट्री के साथ साथ गाने काफी हिट हुए।

डर

कहने को फिल्म एक साइको प्रेमी के ऊपर बनी थी लेकिन सनी ने फिल्म में पॉजिटिव साइड निभाया था जो लोगों को काफी पंसद आया। जूही चावला के साथ उनकी केमेस्ट्री काफी जमी। फिल्म में जहां जहां सनी और शाहरुख खान के साथ सीन आए, दर्शकों ने जमकर तालियां बजाई।

गदर

फिर एक बार इंडिया पाकिस्तान के मुद्दे पर बनी फिल्म में सनी देओल छा गए। बंटवारे के दर्द पर बनी इस फिल्म में सनी देओल ने शानदार काम किया। प्यार में पागल जट मुल्कों की सरहदों को नहीं देखता लेकिन जब बात वतन की आ जाए तो हैंडपंप भी उखाड़ डालता है। इस फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए थे।

घायल

घायल भी सनी देओल के एक्शन सीन्स और उनके जुनून के लिए जानी जाती है। घायल में दर्शकों को सनी की एक्टिंग के कई रूप, कई आयाम देखने को मिलते है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement