Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सोने के एक घंटे पहले करें इस ड्रिंक का सेवन, देखें कैसे बटर की तरह पिघलेगी चर्बी

रोजाना रात को सोने से पहले इस ड्रिंक का सेवन करने से आपका तेजी से मेटाबॉलिज्म काम करेगा। जिससे आपकी चर्बी तेजी से कम होगी। जानिए कैसे बनाएं ये ड्रिंक।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: August 27, 2020 23:02 IST
सोने के एक घंटे पहले करें इस ड्रिंक का सेवन, देखें कैसे बटर की तरह पिघलेगी चर्बी- India TV Hindi
Image Source : INSTA/FAT_FIT_FAB9/KLARSTEIN_DE सोने के एक घंटे पहले करें इस ड्रिंक का सेवन, देखें कैसे बटर की तरह पिघलेगी चर्बी

खराब लाइफस्टाइल, खानपान और घंटों बैठे रहने के कारण अधिकतर लोगों को मोटापा जैसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पेट हो या फिर कमर की चर्बी जिसे कम करने के लिए हम तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं। जिससे इस समस्या से छुटकारा मिल जाए लेकिन काफी समय तक उपाय अपनाने के बाद भी आको आपके मन-मुताबिक रिजल्ट नहीं मिलता है। ऐसे में आप चाहे तो इस ड्रिंक सा सेवन कर सकते हैं। 

रोजाना रात को सोने से पहले इस ड्रिंक का सेवन करने से आपका तेजी से मेटाबॉलिज्म काम करेगा। जिससे आपकी चर्बी तेजी से कम होगी। जानिए कैसे बनाएं ये ड्रिंक। 

बारिश के मौसम में करें अदरक सहित इन चीजों के बनीं चटनी का सेवन, तेजी से होगी इम्यूनिटी बूस्ट

ड्रिंक बनाने के लिए सामग्री

  • आधा नींबू का रस
  • एक बड़ा चम्मच ताजा कटा हुए अजमोद
  • एक चम्मच दालचीनी पाउडर
  • 1 कप सेब का सिरका
  • 2 चम्मच शहद
  • 1 चम्मच कद्दूकस किया हुआ अदरक (वैकल्पिक)

तेजी से करना चाहते हैं इम्यूनिटी बूस्ट तो रोजाना करें इस मैजिकल ड्रिंक का सेवन, ये रहा बनाने का आसान तरीका

ऐसे बनाएं ये स्पेशल ड्रिंक

सबसे पहले हम अमजोद को साफ करेंगे। इसके लिए एक कटोरे में बर्फ के ठंडे पानी अमजोद को डालकर अच्छी तरह से धो लेंगे। इसकी गंदगी आपके कटोरे के नीचे हो जाएगा। इसके बाद अमजोद निकाल लें। अब अमजोद को किसी साफ कपड़े से पोंछ लें। इसके बाद अमजोद के पत्तों को उसके तने से हटा दें और पत्तियों को अच्छी तरह से काट लें। अब एक गिलास में नींबू का रस डालें। इसके बाद अमजोद, सेब साइडर सिरका, शहद और दालचीनी पाउड को डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद आप पीसा हुआ अदरक मिक्स कर लें। 

ऐसे करें सेवन

रात को सोने के 1 घंटा पहले इसका सेवन करें। इसके साथ ही कोशिश करें कि कम से कम 7-8 घंटे की आपकी नींद हो। इससे फैट तेजी से कम होगा। रोजाना 1 माह इसका सेवन करें। 

खाने के साथ रोजाना खाएं ये चटनी, बनेगी चुटकियों में और बूस्ट होगी इम्यूनिटी

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement