Friday, April 19, 2024
Advertisement

बेसन के साथ ये चीजें मिलाकर बनाएं फेसपैक, बेदाग चेहरे के साथ पाएं ग्लोइंग स्किन

बेसन, चावल, नींबू और हल्दी से बना ये फेसपैक आपकी स्किन पर निखार ही नहीं लाता है बल्कि एलर्जी, पिंपल, पिंगमेटेशन आदि से भी छुटकारा मिल जाता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 30, 2021 12:33 IST
बेसन के साथ ये चीजें मिलाकर बनाएं फेसपैक, बेदाग चेहरे के साथ पाएं ग्लोइंग स्किन- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM बेसन के साथ ये चीजें मिलाकर बनाएं फेसपैक, बेदाग चेहरे के साथ पाएं ग्लोइंग स्किन

हर इंसान खूबसूरत दिखने के लिए हर वह चीज करना चाहता है जो उसके बस में हो, लेकिन कई तब भी निराशा हाथ लगती है। सुंदर दिखने की चाह हर किसी को होती है, जिसके लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। सुंदरता को बढ़ाने के लिए लोग मार्केट में मौजूद तमाम ब्यूटी प्रोडक्ट्स से लेकर घरेलू नुस्खों का सहारा लेते हैं। 

अपनी स्किन को विभिन्न तरह के प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करना भला किसे नहीं अच्छा लगता। हर कोई चाहता है कि उसका स्किन नैचुरल तरीके से ग्लो करे। ऐसे में आप चाहे तो घर पर बनें इस फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप चंद दिनों में ही बेहतरीन निखार पा सकते हैँ। 

बेसन, चावल,  नींबू और हल्दी जैसी चीजों से मिलकर बना ये फेसपैक आपकी स्किन पर निखार ही नहीं लाता है बल्कि एलर्जी, पिंपल, पिंगमेटेशन आदि से भी छुटकारा मिल जाता है। 

आइब्रो के डैंड्रफ से हो गए हैं परेशान तो अपनाएं ये 4 घरेलू नुस्खे

फेसपैक बनाने के लिए सामग्री

  • एक टीस्पून बेसन
  • 1 चम्मच चावल का आटा
  • एक चम्मच नींबू के छिलके का पाउडर
  • एक चौथाई चम्मच हल्दी पाउडर
  • आधा नींबू का रस
  • थोड़ा सा गुलाब जल

लौकी से सफेद बाल होंगे काले और गंजेपन से भी मिलेगी निजात, बस ऐसे करें इस्तेमाल

ऐसे करें इस्तेमाल

एक बाउल में सभी चीजों को डालकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। अब चेहरे को अच्छे से धोकर साफ कपड़े से पोछ लें। अब ब्रश की मदद से फेस मास्क को अच्छी तरह से लगा लें। कम से कम 15-20 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। 

अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य ज्ञान पर आधारित है और परिणाम अलग-अलग लोगों के लिए भिन्न हो सकते हैं। इस फेस पैक को इस्तेमाल करने से पहले कृपया किसी विशेषज्ञ से सलाह लें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement