Thursday, March 28, 2024
Advertisement

उलझे-डैमेज बालों से छुटकारा पाने के लिए बालों में लगाएं ये खास चीज, जल्द मिलेंगे शाइनिंग हेयर

डैमेज और बेजान बालों से छुटकारा पाने के लिए आप कई तरह के उपाय अपनाते हैं। लेकिन आप चाहे तो सिर्फ नारियल और शहद का इस्तेमाल करके शाइनिंग हेयर पा सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 19, 2021 11:06 IST
उलझे-डैमेज बालों से छुटकारा पाने के लिए बालों में लगाएं ये खास चीज, जल्द मिलेंगे शाइनिंग हेयर- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/_THENATURALGLOW_ उलझे-डैमेज बालों से छुटकारा पाने के लिए बालों में लगाएं ये खास चीज, जल्द मिलेंगे शाइनिंग हेयर

खूबसूरत, लंबे-घने बालों की चाहत हर किसी को होती है लेकिन आज के समय में खराब लाइफस्टाइल, खानपान, प्रदूषण के कारण बालों की भी बुरा असर पड़ रहा है। जिसके कारण बालों को मैनेज करना काफी मुश्किल हो रहा है। कई लोग फ्रिजी हेयर यानी उलझे बालों से परेशान रहते हैं। इतना ही नहीं फ्रिजी के साथ-साथ ड्राई और डैमेज बाल की समस्या हो जाती है। कई बार ज्यादा हवा लग जाने के कारण भी बाल उलझ जाते हैं। 

डैमेज और बेजान बालों से छुटकारा पाने के लिए आप कई तरह के उपाय अपनाते हैं। लेकिन आप चाहे तो सिर्फ नारियल और शहद का इस्तेमाल करके शाइनिंग हेयर पा सकते हैं।

लंबे-घने बालों के लिए सप्ताह में 2 बार लगाएं ये चीजें, ड्रैंडफ, हेयर फॉल सहित हर समस्या से मिलेगा निजात

ऐसे लगाए बालों में  हेयर मास्क   

एक बाउल में  शहद और नारियल तेल डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे ब्रश की मदद से एक-एक बालों में अच्छी तरह से लगा लें।  इसके बाद हेयर कैप पहन लें। करीब आधा घंटा लगा रहने के बाद शैंपू से बालों को धो लें। इससे आपके बाल शाइनिंग और घने नजर आएंगे। 

Skincare Routine: ग्लोइंग स्किन के लिए सप्ताह में 2 बार लगाएं ये फेसपैक, एक्ने के साथ हर समस्या से मिलेगा छुटकारा

कैसे करेगा यह ट्रीटमेंट काम

नारियल तेल में एसेंशियल फैटी एसिड और विटामिन पाया जाता है। जो हालों की जड़ों के आसपास जमा होने वाले सीबम को हटा देता है। जिससे बालों की ग्रोथ बढ़ने के साथ वह मॉश्चराइज हो जाते हैं। 

शहद प्राकृतिक कंडीशनर माना जाता है। इसे लगाने से आपके बाल खूबसूरत, हेल्दी रहने के साथ कोमल होंगे। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement