Friday, March 29, 2024
Advertisement

लंबे-घने और मजबूत बालों के लिए सुबह उठते ही करें ये काम, ड्रैंडफ सहित हर समस्या से मिलेगा छुटकारा

आप चाहे तो यह 3 तरीके अपनाकर हेल्दी, शाइनिंग, लंबे बालों के साथ-साथ हेयर संबंधी हर समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 08, 2021 23:50 IST
लंबे-घने और मजबूत...- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK लंबे-घने और मजबूत बालों के लिए सुबह उठते ही करें ये काम, ड्रैंडफ सहित हर समस्या से मिलेगा छुटकारा

बालों को सुंदर और चमकदार बनाने के लिए हम कई तरह के महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं। पार्लर जाकर न जाने क्या-क्या कराते हैं, लेकिन फिर भी बालों संबंधी समस्याओं से छुटकारा नहीं पा पाते है। बालों को घना बनाने के लिए उपाय अपनाते है। साथ ही बालों संबंधी समस्या जैसे ड्रैंडफ, हेयरफॉल जैसी समस्याओं से निजात पाने के कई तरीके अपनाते है। लेकिन कोई फायदा नहीं मिल रहा है। ऐसे में आप चाहे तो यह 3 तरीके अपना सकते हैं। इससे आपके बाल हेल्दी, शाइनिंग, लंबे होने के साथ-साथ बालों संबंधी हर समस्या से छुटकारा मिलेगा। 

आंवला जूस

सुबह उठकर 2 चम्मच आंवला का जूस पिएं। 1 आंवला में 20 संतरा के बराबर विटामिन सी  पाया जाता है। आंवले में फाइटो-न्‍यूट्रिएंट्स, विटामिन और खनिज पदार्थ होते हैं। जिससे कारण आपको बालों संबंधी समस्या से छुटकारा मिलने के साथ हेल्दी हेयर मिलेंगे।

Skincare Tips: मोरिंगा का यूं इस्तेमाल कर पाएं बेदाग निखरा हुआ चेहरा, स्किन संबंधी हर समस्या से मिलेगा छुटकारा

लंबे-घने और मजबूत बालों के लिए सुबह उठते ही करें ये काम, ड्रैंडफ सहित हर समस्या से मिलेगा छुटकारा

Image Source : FREEPIK
लंबे-घने और मजबूत बालों के लिए सुबह उठते ही करें ये काम, ड्रैंडफ सहित हर समस्या से मिलेगा छुटकारा

हेयर मास्क
2 चम्मच दही, 1 चम्मच एलोवेरा जेल और 1 पका केला का पेस्ट बना लें। इसे बालों को अच्छी तरह से लगा लें। करीब एक घंटे बाद धो लें। इससे आपके बाल हल्दी और स्मूद होने के साथ शाइनिंग होंगे।

Skincare Routine: ग्लोइंग स्किन के लिए सुबह उठते ही करें ये काम, पिंपल सहित हर समस्या से मिलेगा छुटकारा

मेथी दाना
मेथी में विटामिन ए, के, सी, आयरन, कैल्श्यिम और फोलिक एसिड जैसे पौष्टिक तत्‍व पाए जाते हैं। जो बालों की अच्‍छी ग्रोथ देने के साथ खराब बालों को ठीक करने में मदद करते हैं मेथी को रात को भिगो दें। दूसरे दिन सोने से पहले इसके पानी को स्कैल्प में लगा लें। दूसरे दिन बालों को अच्छे से धो लें। 

केमिकल युक्त छोड़ घर पर झट से बनाएं गुलाब जल और तेल, ये रहा बनाने का सिंपल तरीका

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement