Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

जूही परमार के चमकदार और मजबूत बालों का राज है चावल का ये घरेलू नुस्खा, आप भी करें ट्राई

अभिनेत्री जूही परमार ने सोशल मीडिया अपना ब्यूटी सीक्रेट शेयर किया है। जूही ने इंस्टाग्राम पर बालों की शाइन बरकरार रखने का एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताया है जिसका ना तो कोई साइड इफेक्ट होगा साथ ही आपके बाल चमक जाएंगे।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 23, 2020 16:26 IST
Juhi Parmar and Rice Water- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/JUHI PARMAR AND BEAUTYWORLD Juhi Parmar and Rice Water

बालों की शाइनिंग कई बार प्रोडक्ट्स को लगाने की वजह से गायब हो जाती है। ऐसे में बालों की शाइनिंग बरकरार रखने के लिए अभिनेत्री जूही परमार ने सोशल मीडिया अपना ब्यूटी सीक्रेट शेयर किया है। जूही ने इंस्टाग्राम पर बालों की शाइन बरकरार रखने का एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताया है जिसका ना तो कोई साइड इफेक्ट होगा साथ ही आपके बाल चमक जाएंगे। जानें जूही परमार का बालों को कंडीशनिंग करने का घरेलू नुस्खा।

दोमुंहे और डैमेज बालों की समस्या झट से दूर कर देंगे ये 3 घरेलू नुस्खे, बस ऐसे करें ट्राई

जूही परमार ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट में लिखा- 'हम में से ज्यादातर लोग रुखे बाल या फिर बालों के झड़ने को लेकर परेशान रहते हैं। बहुत सारे लोग इन समस्याओं से निपटने के लिए घरेलू नुस्खे आजमा रहे हैं। ऐसे में आज मैं आपको बालों को हेल्दी रखने का घरेलू नुस्खा बताते हैं। ये बहुत ही नैचुरल है और कैमिकल रहित है। ये आपको बालों को स्मूथ और सॉफ्ट कर देगा।' 

रवीना टंडन के काले, चमकीले और घने बालों का राज़ हैं आंवला, एक्ट्रेस से जानिए कैसे करें इस्तेमाल

ये है होममेड कंडीशनर बनाने का नुस्खा

सबसे पहले 2 बड़े चम्मच चावल और नींबू का रस लें। चावल को पानी में भिगो दें। चावल को पानी में भिगोने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि आपके बालों की लेंथ कितनी है। जिससे कि आपके बाल कवर हो जाएं। चावल को पानी में करीब आधे घंटे तक भिगो कर रखें। इसके जिस बर्तन में आपने चावल भिगोया है उसे अच्छे से मैश करें। इसके बाद आप देखेंगे कि चावल के पानी का रंग दूधिया जैसा हो जाएगा। इसके बाद पानी को छान लें। पानी को छानने के बाद उसमें नींबू का रस मिला लें। इसके बाद इसे अपने बालों पर लगाएं। 

चावल के पानी के फायदे

  • चावल के पानी में विटामिन बी, सी और ई होता है
  • चावल के पानी से बाल बहुत जल्दी लंबे हो जाते हैं
  • चावल के पानी में एमिनो एसिड होता है। ये एसिड नए बालों के उगने में मददगार होता है
  • दो मुंहे बालों में भी चावल का पानी फायदेमंद होता है
  • इससे रुखे बालों की समस्या खत्म हो जाती है
  • चावल के पानी से बाल मजबूत होता है
  • डैंड्रफ की समस्या से भी निजात मिलता है

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement