Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

बालों में लगाए ये 2 चीजें और कुछ ही दिनों में सफेद बालों को करें काला

बालों के सफेद होने का मुख्य कारण मेलनिन का कम बनना होता हैय़ जानिए कैसे घरेलू उपाय के द्वारा इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: August 12, 2020 23:33 IST
 बालों में लगाए ये 2 चीजें और कुछ ही दिनों में सफेद बालों को करें काला- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/QSBABYGIRL96 बालों में लगाए ये 2 चीजें और कुछ ही दिनों में सफेद बालों को करें काला

हर किसी की चाहत होती हैं कि आपके बाल लंबे, घने और काले हो। लेकिन खराब लाइफस्टाइल, खानपान और अधिक तनाव के कारण असमय बाल हो जाते हैं। उम्र के साथ बालों का सफेद होना नैचुरल है लेकिन कम उम्र में बाल सफेद होना आपके पूरे लुक को भी खराब कर देता है। 

बालों के सफेद होने का मुख्य कारण मेलनिन का कम बनना होता है। ऐसे में आप कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन केमिकल युक्त चीजों का इस्तेमाल करने से बाल और अधिक डैमेज हो जाते हैं। ऐसे में आप चाहे तो कुछ घरेलू उपाय अपनाकर इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। 

एलोवेरा स्कीन के साथ-साथ बालों को हेल्दी रखने में मदद करता है। एलोवेरा में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो आपकी बालों को नैचुरल तरीके से काला करने में मदद करते हैं। वहीं विटामिन ई कैप्सूल में एंटीऑक्सीडेंट भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल। 

ऐसे करें इस्तेमाल

एक बाउल में 2 चम्मच एलोवेरा जेल डालें। इसके साथ इसमें एक विटामिन ई कैप्सूल का ऑयल डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर ले। रात को सोने से पहले स्कैल्प में अच्छी तरह से लगा लें। दूसरे दिन शैंपू से बालों को धो लें। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement