Friday, April 19, 2024
Advertisement

International Women's Day 2021: महिला दिवस के मौके पर दीजिए ये शानदार गिफ्ट, कीजिए वीमेन लीडरशिप को सलाम

महिला दिवस के मौके पर आप भी उन महिलाओं को गिफ्ट्स दे सकते हैं जो आपके जीवन में अहमियत रखती हैं। यह आपके द्वारा उनके प्रति सम्मान जाहिर करने का एक जरिया बन सकता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 07, 2021 6:59 IST
International Women's Day 2021: महिला दिवस के मौके पर अपनी मां, दोस्त और बहन या सहकर्मी को दें ये गि- India TV Hindi
Image Source : PEXEL International Women's Day 2021: महिला दिवस के मौके पर अपनी मां, दोस्त और बहन या सहकर्मी को दें ये गिफ्ट्स

हर साल 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस  मनाया जाता है। दुनियाभर में महिलाओं को सम्मान देने और उनके प्रति अपना प्यार व्यक्त करने के लिए विभिन्न तरीके से सेलिब्रेट किया जाता है।  इस खास मौके पर आप भी उन महिलाओं को गिफ्ट्स दे सकते हैं जो आपके जीवन में अहमियत रखती हैं। यह आपके द्वारा उनके प्रति सम्मान जाहिर करने का एक जरिया बन सकता है। 

आपके और हमारे जीवन में घर से लेकर बाहर तक औरतों की एक महत्वपूर्ण जगह है। घर में मां, बहन, पत्नी और बेटी के रूप में जहां औरतें हमारा संबल बनती हैं, वहीं दफ्तर में सहकर्मी के रूप में औरतें एक बेहतरीन साथ का उदाहरण हैं। ऐसे में वीमेन लीडरशिप को सम्मान देने के लिए इस बार हर उस महिला को गिफ्ट दीजिए जो आपकी जिंदगी में एक अलग जगह रखती है। 

मां के लिए कुछ खास

मां के प्यार और समर्पण के लिए कोई खास दिन नहीं होता है। लेकिन अगर आप अपनी भावनाओं और प्यार को दर्शाना चाहते हैं तो इस दिन गिफ्ट दे सकते हैं। आप चाहे तो मां को उसकी जरुरत का समान दे सकते हैं। जिसमें किचन की इलेक्ट्रानिक चीजें, सजावट के लिए कोई समान दे सकते हैं। इसके अलावा आप चाहे तो ज्वैलरी, साड़ी, पुरानी तस्वीरों का कोलाज आदि भी दे सकते हैं। इसके अलावा आप चाहते हैं कि आपकी मां हमेशा फिट रहे तो इसके लिए उन्हें योग की सीडी, किताबें आदि दे सकते हैं। 

International Womens Day 2021: नोएडा पुलिस का मिशन शक्ति सप्ताह, अच्छे सुझावों को मिलेगा ये खास पुरस्कार

बहन के लिए कुछ स्पेशल 
बहन के गिफ्ट्स की लिस्ट काफी लंबी होती है। जिसे वह हमेशा अपने भाई के सामने रखती रहती हैं। लेकिन आप चाहे तो इस खास मौके पर अपनी प्यारी सी बहन को गिफ्ट दे सकते हैं। इस दिन आप उसे फिट रहने के लिए फिटनेस बैंड दे सकते हैं। इसके अलावा बैग, ब्यूटी प्रोडक्ट्स, ब्यूटी इलेक्ट्रानिक प्रोडक्ट्स या फिर कोई गैजैट्स दे सकते हैं। 

पार्टनर के लिए 
महिला दिवस के खास मौके पर आपकी पार्टनर भी खास गिफ्ट की हकदार है। यूं भी एक व्यक्ति के जीवन में लाइफ पार्टनर की खास जगह होती हैं। इस दिन अपनी पत्नी या फिर खास दोस्त को खास बनाने के लिए कुछ गिफ्ट्स दे सकते हैं। जिसमें आप गिफ्ट बाउचर, सैलून बाउचर, मेकअप किट, ब्यूटी प्रोडक्ट्स, गैजैट्स या फिर किसी ट्रिप का प्लान बना सकते हैं।

ऑफिस सहकर्मी के लिए खास तोहफा
अगर आप ऑफिस में काम करने वाली महिलाओं के दिन ये दिन खास बनाना चाहते हैं तो आप उन्हें अच्छी सी पानी की बोतल दे सकते हैं जो उनकी सेहत के लिए भी अच्छी है। इसके अलावा आप कप, कार्ड होल्डर, ईयरफोन, ब्लूटूथ स्पीकर, लैपटॉप बैग, पेन, सेल्फी स्टिक आदि दे सकते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement