Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Gemini Horoscope 2022: मिथुन राशि को मिलेंगे धनलाभ के कई मौके, जानिए स्वास्थ्य को लेकर कैसा रहेगा नया साल

मिथुन राशि वालों की इस साल आर्थिक मामलों में आपकी स्थिति सामान्य रहेगी। आप अपने कारोबार को बढाने के लिए कोई बड़ा कदम उठाएंगे। जानिए कैसा रहेगा आपका नया साल 2022।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 31, 2021 12:10 IST
Gemini Horoscope 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Gemini Horoscope 2022

Highlights

  • इस साल आपका गृहस्थ जीवन बहुत अच्छा रहने वाला है।
  • इस वर्ष आर्थिक मामलों में आपकी स्थिति सामान्य रहेगी।
  • करियर की दृष्टि से यह साल उम्मीद से कम बढ़िया रहेगा।

मिथुन राशि के जातकों के लिए नया साल किसी वरदान से कम नहीं होगा। जहां एक ओर शिक्षा के नए-नए रास्ते खुलेंगे। वहीं कारोबार करने वाले लोगों को धनलाभ मिलने के काफी अवसर मिलेंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपका नया साल 2022। 

 करियर

करियर की दृष्टि से यह साल उम्मीद से कम बढ़िया रहेगा। इस साल आपका ध्यान कुछ भटक सकता है। साहस और ध्यान बनाए रखने की आवश्यकता है। अपनी मेहनत व सकारात्मक व्यवहार के ज़रिए आप इन कठिन परिस्थितियों से निश्चय ही बाहर आ सकते हैं। वेतन बढ़ने की आस काफी कम है। इस साल आपकी सभी इच्छाएं पूरी होना थोड़ा मुश्किल है। कार्य-स्थल पर कड़ी मेहनत की जरूरत है, जो लोग नौकरी बदलने की सोच रहे हैं उन्हें सोच-समझकर कदम उठाना चाहिए।

Aries Horoscope 2022: मेष राशि पर किस्मत होगी मेहरबान, बढ़ेगी आमदनी, जानिए पूरे साल का लेखा-जोखा

आर्थिक स्थिति 
इस वर्ष आर्थिक मामलों में आपकी स्थिति सामान्य रहेगी | आप अपने कारोबार को बढाने के लिए कोई बड़ा कदम उठाएंगे लेकिन कदम बढाने से पहले आप अपने बड़े या जो बड़ों के समान है उनकी राय लें या फिर अपने बिज़नेस के सहकर्मी की राय लें। पैसों के लेन-देन से थोड़ा सतर्क रहें। लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है सब ठीक हो जायेगा। इस वर्ष जो लोग रेस्टोरेंट चला रहे है उन्हें काफी फायदा होगा। शैक्षणिक संस्था चलाने वाले लोगों को इस वर्ष काफी राहत मिलेगी।

दाम्पत्य संबंध
इस साल आपका गृहस्थ जीवन बहुत अच्छा रहने वाला है। सामाज में आप दोनों का मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिये आपको कुछ दिनों के लिये जीवनसाथी से दूर रहना पड़ सकता है। लेकिन ये दूरियां आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनाएंगी। मुश्किल परिस्थितियों में जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। लवमेट्स भी यह साल एक-दूसरे के साथ रोमांटिक पलों में गुजारेंगे। आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा। कुल मिलाकर ये साल आपके लिये बेहद खुशनुमा माहौल लेकर आएगा। 

Taurus Horoscope 2022: वृषभ राशि वालों का घर, वाहन और व्यवसाय का सपना होगा पूरा, जानिए रिश्तों को लेकर कैसा रहेगा नया साल

स्वास्थ्य 
इस वर्ष आप अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतने की जरुरत है। आपके गुस्से में वृद्धि होगी। जिसकी वजह से आपको हाई ब्लडप्रेशर, सिर दर्द आदि जैसे समस्याएं हो सकती है, जिससे आपका काम बिगड़ेगा। ख़ासतौर पर अपने घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें, जिससे आपको दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। अपने स्वास्थ्य से संबंधित हल निकालने के लिए आपको नियमित मेडिटेशन करना चाहिए, खान-पान और अपने आस पास की सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए। अच्छे स्वास्थ्य के लिए माता दुर्गा की उपासना करें और छोटी कन्याओं को कुछ गिफ्ट करें।

शिक्षा 
विद्यार्थियों के लिए यह साल किसी वरदान से कम नहीं रहने वाला है। साल 2022 में आपको हर तरह से पढ़ाई का लाभ मिलेगा। अगर आपका प्रोजेक्ट सोशल स्टडीज़ से रिलेटिड है तो उसे आप साल के अंतिम महीनों में पूरा कर सकते हैं, जिसका फायदा आपके साथ-साथ आपके जूनियर्स को भी मिलेगा। जो छात्र घर से बाहर रह कर पढ़ाई कर रहे हैं, उनके लिए भी यह साल काफी अच्छा रहने वाला है। आपको बहुत से नए और अच्छे एक्सपीरियंस मिलेंगे, जिनसे आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement