Friday, April 19, 2024
Advertisement

Vastu Tips: सोते वक्त भूल से भी इन 5 चीजों को न रखिए अपने पास, हो सकता है भारी नुकसान

वास्तु के अनुसार सोते वक्त सिरहाने कुछ चीजों को रखने से बचना चाहिए। ऐसा न करना आपको मुश्किल में डाल सकता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 12, 2020 10:02 IST
Sleeping Tips- India TV Hindi
Image Source : PINTEREST Sleeping Tips - स्लीपिंग टिप्स

Vastu Tips : वास्तु के अनुसार सोते वक्त कुछ चीजों को सिरहाने रखकर सोना सेहत के लिए ठीक नहीं होता है। ऐसा करना न केवल नकारात्मकता लेकर आता है बल्कि नींद में भी कमी हो जाती है। अगर आपको भी अपने आसपास कुछ चीजों को रखकर सोने की आदत है तो ये जानकारी आपने लिए बहुत जरूरी है। 

अखबार या मैगजीन

कई लोगों को सोते वक्त मैगजीन या फिर किताबें पढ़ने की आदत होती है। कई बार आलस के चलते या फिर ज्यादा नींद आने पर वो उसे सिर के पास रखकर ही सो जाते हैं। अगर आप भी ये गलती कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए। इन चीजों को सोते वक्त आसपास रखने से जीवन प्रभावित हो सकता है।

रस्सी 
वैसे तो ज्यादातर लोग रस्सी को स्टोर रूम में ही रखते हैं। लेकिन कई बार रूम की सजावट करते हुए रस्सी का कमरे में इस्तेमाल कर देते हैं। अगर आप भी कुछ ऐसा ही कर रहे हैं तो आज ही कमरे से रस्सी को बाहर कर दें। रस्सी का बेड के आसपास इस्तेमाल करना अशुभ होता है। 

पर्स
कई लोगों को तकिए के नीचे पर्स रखकर सोने की आदत होती है। अगर आप भी पर्स को इसी तरह से सिरहाने रखकर सोते हैं तो सावधान हो जाइए। ऐसा करने से आपका खर्च बढ़ सकता है। 

मोबाइल या फिर घड़ी
आजकल के जमाने में ज्यादातर लोगों को अपने पास मोबाइल रखने की आदत होती है। इसमें वो सोते वक्त न केवल गेम खेलते रहते हैं बल्कि समय का भी पता चलता रहता है। अगर आपकी की भी मोबाइल को सिरहाने रखकर सोने की आदत है तो इसे तुरंत बदल लें। मोबाइल से निकलने वाली किरणें सेहत के लिए खतरनाक हो सकती हैं। 

पलंग के नीचे न रखें जूते या चप्पल
कई लोगों को पलंग के नीचे जूते या चप्पल रखने की आदत होती है। अगर आप भी अपने बेड के नीचे इन चीजों को रखते हैं तो उसे कमरे से आज ही बाहर कर दें। 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement