Thursday, April 18, 2024
Advertisement

काली बिल्ली-चीटियां सहित इन 10 सपनों का दिखना है अशुभ, धन हानि के साथ सेहत पर पड़ेगा बुरा असर

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सभी सपनों का अपना एक अलग और विशेष महत्व है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 28, 2021 16:44 IST
काली बिल्ली-चीटियां सहित इन 10 सपनों का दिखना है अशुभ, धन हानि के साथ सेहत पर पड़ेगा बुरा असर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV काली बिल्ली-चीटियां सहित इन 10 सपनों का दिखना है अशुभ, धन हानि के साथ सेहत पर पड़ेगा बुरा असर

अक्सर लोग आपस में एक-दूसरे से बात करते हैं कि मैंने सपने में सांप, बिल्ली, घर, महल ना जाने क्या-क्या देखा। लेकिन इसका मतलब क्या बै वह हमें नहीं पता है। जिसके बाद ये सपने केवल एक सवाल बनकर दिमाग में रह जाते हैं, क्योंकि हमें इनका जवाब नहीं पता होता। स्वपन शास्त्र के अनुसार हर एक सपने का शुभ और अशुभ मतलब होता है। 

स्वपन शास्त्र के अनुसार सपने में दिखायी देनी वाली चीज़ों से व्यक्ति के जीवन या उसके भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। कहते हैं अगर रात के प्रथम प्रहर में सपने देखे जाये, तो उसका एक वर्ष में शुभाशुभ फल प्राप्त होता है। अगर दूसरे प्रहर में देखा जाये, तो नौ महीनों के अंदर उसका फल मिलता है। इसी तरह से रात्रि के तीसरे प्रहर में सपने देखने पर तीन महीनों में, चौथे प्रहर में देखने पर एक महीने में और रात्रि खत्म होने में जब कुछ ही समय रह जाये, तो उस समय सपने देखने पर दस दिन के अंदर और भोर, यानी सुबह के समय सपने देखने पर तुरंत फल मिलता है। 

चूड़ी-महल सहित इन 10 सपनों का दिखना है शुभ, इनमें से कोई एक दिखा तो बदल सकता है भाग्य

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सभी सपनों का अपना एक अलग और विशेष महत्व है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। 

ये सपने देते हैं अशुभ फल

स्वपन शास्त्र के अनुसार जिस तरह सपने में आई कुछ चीजें आपको शुभ संकेत देती है। उसी तरह कुछ चीजें भविष्य में आने वाले अशुभ संकेतों के बारे में बताती है। जानिए ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में। 

Vastu Tips: घर की इस दिशा में बिल्कुल भी ना बनाएं किचन, बर्तन धोने के लिए रसोई में ऐसे लगाएं सिंक

काली बिल्ली दिखना

जिस तरह राह चलते काली बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ माना जाता है।  उसी तरह से काली बिल्ली को सपने में देखने से भी अशुभ फल की प्राप्ति होती है।  स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में काली बिल्ली दिखने का असर व्यक्ति की मानसिक स्थिति पर पड़ता है। 

दरवाजे पर कुंडी लगे हुए देखना
अदर सपने में दरवाजे पर कुंडली लगी हुई दिखती है तो तो उसे करियर में अशुभ फल की प्राप्ति होती है। उसके कार्यक्षेत्र में नकारात्मक असर पड़ता है।

जानवरों का झुंड
सपने में जानवरों का झुंड देखता है तो उसे अशुभ फलों की प्राप्ति होती है। कहते हैं कि ऐसा सपना व्यक्ति की सेहत पर बुरा प्रभाव डालता है। 

चीटियां दिखना
अगर सपने में चीटियों का आना और आप  उन चीटियों को मार रहे हैं, तो समझ लें कि आने वाले समय में आपको बिजनेस में नुकसान हो सकता है।

रोता हुआ बच्चा देखना
अदर सपने में किसी बच्चे को रोता देखा तो यह अशुभ माना जाता है।  इसका संकेत है कि आपको असफलता और निराशा हाथ लगेगी।

सपने में झाड़ू देखना
सपने में झाड़ू देखना भी अशुभ माना जाता है। यह भविष्य में होने वाली आर्थिक संकट की ओर इशारा करता है।

कोयले का दिखना 
अगर आपने सपने में कोयला देखा तो यह उलझने बढ़ने और बीमार होने की ओर इशारा करता है।

खच्चर दिखाई देना 
सपने में खच्चर दिखवा व्यापार में नुकसान के कारण धन हानि की ओऱ संकेत करता है।

दांत टूटते हुए देखना 
इस तरह का सपना देखने का मतलब है कि आने वाले दिनों में समस्याओं के बढ़ने की ओर संकेत करना।

कुश्ती लड़ते देखना 
अगर किसी को कुश्ती लड़ते हुए देखते हैं तो आपको पैसों का नुकसान और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement