Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Garuda Purana: बिल्कुल भी न करें ये 3 काम, पति-पत्नी के रिश्तों में आ सकती है दरार

कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए जिससे घर पर शांति बनी रहें। इसके साथ ही पति-पत्नी के बीच दरार का कारण बन सकता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 05, 2021 13:53 IST
Garuda Purana: बिल्कुल भी न करें ये 3 काम, पति-पत्नी के रिश्तों में आ सकती है दरार- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Garuda Purana: बिल्कुल भी न करें ये 3 काम, पति-पत्नी के रिश्तों में आ सकती है दरार

गरुड़ पुराण 18 पुराणों में से एक माना जाता है। इस शास्त्र के आचारकांड में नीतिसार अध्याय है। जिसमें एक मनुष्य के जीवन में आने वाली परेशानियां और सुखी जीवन जीने के लिए काफी नीतियां बताई गई हैं। इसी नीतिसार में कुछ ऐसी बातें बताई गई है जिन्हें बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। 

गरुड़ पुराण की आचार संहिता की नीतियां के अनुसार कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए जिससे घर पर शांति बनी रहें। इसके साथ ही पति-पत्नी के बीच दरार का कारण बन सकता है। 

घर पर कबाड़ होना

अगर आप चाहते हैं कि घर में शआंति बने रहें तो घर पर इकट्ठा फालतू समान तुरंत निकालकर फेंक दें। घर पर इकच्ठा बेकार फर्नीचर, जंग लगा लोहा, बिना ताले की चाभियां आदि आपके घर पर नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करते हैं। जिससे घर की शांति भंग हो जाती हैं। 

गरुड़ पुराण: इन 5 लोगों की संगत करने से आपका जीवन हो जाएगा बर्बाद, बस असफलता ही लगेगी हाथ

घर का वातावरण रखें शुद्ध
घर में दूषित वातावरण होने से परिवार के हर सदस्य के जीवन पर बुरा असर पड़ता है। इसके साथ ही पति-पत्नी के रिश्तों पर भी दरार का कारण बन सकता है। इसलिए जरुरी हैं कि आप अपने घर की सुख-शांति के लिए घर को साफ सुथरा रखें। सुबह उठकर स्नान करके पूजा पाठ करे। इसके साथ ही घर पर धूप-दीप जलाए। इससे आपके घर सकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी। 

जीवन में कभी भी न करें ये 5 गलतियां, वरना पड़ सकते हैं किसी बड़ी परेशानी में

रात को जूठे बर्तन न धोना
कई लोगों की आदत होती हैं कि रात को डिनर करने के बाद बर्तन को यूं ही छोड़ देते हैं। लेकिन आपको बता दें कि ऐसा करने से आपके घर पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ जाता है। जिससे घर के लोगों के बीच एकता खत्म हो सकती हैं। जो आगे चलकर लड़ाई का कारण बन जाता है। 

जीवन में कभी ना करें ये 4 गलतियां, वरना मौत के बाद मिलेगी ऐसी गति

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement