Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

जिंदगी के कई बड़े राज खोलता है कान के नीचे का तिल, जानें क्या हैं वो...

सभी के अंगों की बनावट अलग-अलग होती है। इसे देखकर ये पता लगाया जा सकता है कि किस व्यक्ति का स्वभाव, व्यवहार और भविष्य कैसा होगा। इसमें नाक, कान, आंख और गले की बनावट देखकर भी स्वभाव के बारे में पता लगाया जाता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 01, 2021 6:45 IST
ear moles - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RGYAN_SPIRITUALSOCIALNETWORK कान पर तिल 

सामुद्रिक शास्त्र बाकी सभी शास्त्रों से बहुत अलग है। इस शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के अंगों की बनावट या उन पर बने निशान देखकर यह बताया जाता है किस व्यक्ति का स्वभाव, व्यवहार और भविष्य कैसा होगा? इसमें नाक, कान, आंख और गले की बनावट देखकर भी स्वभाव की गणना की जाती है। माना जाता है कि जिन लोगों के कान पर तिल होता है वह बहुत खास होते हैं।

Vastu Tips: फ्लैट में पूर्व दिशा में मुख्य दरवाजे के सामने नहीं होनी चाहिए ये चीजें

जानें कान पर अलग-अलग जगह तिल होने का मतलब

कान के बीच में तिल का मतलब

जिन लोगों के कान के बीच में तिल होता है वह बहुत ईमानदार होते हैं। माना जाता है कि ऐसे लोग आदर्शों पर चलने वाले होते हैं। इन्हें अपने बनाए दोस्तों को तोड़ना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है। साथ ही यह समाज में भी यही संदेश देते हैं कि हर इंसान को अपने आदर्शों पर चलना चाहिए। इन लोगों को किसी की भी बात को मानकर हूबहू वही करना पसंद नहीं होता है। 

किसी को धोखा देने से पहले सोचें 100 बार, ये एक चीज सिखाएगी ऐसा सबक 7 जन्मों तक रहेगा याद

कान के निचले हिस्से पर तिल का मतलब

कान के निचले हिस्से पर तिल होने का अर्थ है कि वो व्यक्ति स्वभाव से बहुत ज्यादा भावुक है। ऐसे व्यक्ति को अगर उनके बॉस उनकी गलती पर भी डांट दें तो वह ऑफिस में ही रोने लगते हैं। यह हर बात को अपने दिल से लगा लेते हैं। माना जाता है कि इन लोगों को प्रेम संबंधों में धोखा खाने को मिलता है। अक्सर यह लोग अपने भावुक स्वभाव की वजह से धोखे का शिकार होते हैं। 

कान के पिछले हिस्से पर तिल का मतलब

जिन लोगों के कान के पिछले हिस्से पर तिल होता है वो लोग ऐसा मानते हैं कि कल्पना करने मात्र से ही कुछ भी हासिल किया जा सकता है। ऐसे लोगों को समाज में बहुत ज्यादा मान सम्मान तो मिलता ही है साथ ही साथ लोगों के प्रिय भी होते हैं। इन सबके बावजूद भी ऐसे व्यक्ति के मन में खालीपन होता है। इनके स्वभाव में एक खास बात होती है कि ये लोग बहुत दृड़ निश्चयी होते हैं।

यहां पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें-  

ये 10 सपने देते हैं धनवान बनने के संकेत, आपको भी आता है इनमें से कोई एक तो बदल सकता है भाग्य

सपने में नदी का पानी देखना है शुभ, लेकिन दिखे समुद्र का पानी तो संभल जाएं, जानिए सपने में पानी देखने के संकेत

सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपका हर काम होने वाला है सिद्ध

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement