Thursday, April 25, 2024
Advertisement

संन्यास से लौटे साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर जोहान बोथा, बीबीएल में इस टीम का बनेंगे हिस्सा

बोथा बीबीएल से अनजान नहीं हैं। वह 2012 से 2014 तक एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेल चुके हैं। इसके बाद वह 2015 से 2018 तक सिडनी सिक्सर्स के लिए खेले थे।

IANS Edited by: IANS
Published on: December 07, 2020 12:23 IST
BBL, BBL 2020, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC Johan Botha 

साउथ अफ्रीका के पूर्व स्पिनर जोहान बोथा संन्यास से वापसी करेंगे और बिग बैश लीग (बीबीएल) के आने वाले सीजन में खेलेंगे। बोथा होबार्ट हरीकैंस से खेलते हुए नजर आएंगे। टीम ने उन्हें नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने के स्थान पर शामिल किया है। लामिछाने कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे इसलिए वह तुरंत खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

बोथा बीबीएल से अनजान नहीं हैं। वह 2012 से 2014 तक एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेल चुके हैं। इसके बाद वह 2015 से 2018 तक सिडनी सिक्सर्स के लिए खेले थे।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज में भारत को मिली जीत के बाद जाफर ने माइकल वॉन को वसेपुर स्टाइल में दिया जवाब

 

38 साल के इस खिलाड़ी को 2016 में ऑस्ट्रेलियाई नागरिकता मिल गई थी। वह तस्मानिया के कोचिंग रोस्टर पर थे। वह एक स्थानीय खिलाड़ी के तौर पर टीम के लिए उपलब्ध होंगे और पहले मैच में चयन के लिए उपलब्ध होंगे। बोथा इस समय पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में कराची किंग्स के सहायक कोच भी हैं।

यह भी पढ़ें- BBL के 10वें सीजन से बाहर हुए टॉम करन

बोथा ने कहा, "मेरे पास विकल्प था, कि क्या मैं अपने कोचिंग करियर को जारी रख सकूं और मैं पीएसएल के शुरुआती कुछ मैच में नहीं रहूं। मैंने देखा कि मैं फिट हूं और मुझे लगता है कि मैं टीम में अपना योगदान दे सकता हूं। मैं खेलना मिस करता हूं, लेकिन मैं यह नहीं कहना चाहता था कि आप मुझे चुनिए। इसलिए हमने इसे शांत ही रखा। हमने एडिलेड में शील्ड हब में पहली बार इसके बारे में बात की थी और वहां से धीरे-धीरे बात बनी।"

बोथा ने साउथ अफ्रीका के लिए पांच टेस्ट, 78 वनडे और 40 टी-20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने क्रमश: 17, 72 और 37 विकेट लिए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement