A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सरकार के साथ बैठक से पहले किसानों ने कहा- 'आज आर-पार की लड़ाई करके आएंगे, रोज-रोज बैठक नहीं होगी'

सरकार के साथ बैठक से पहले किसानों ने कहा- 'आज आर-पार की लड़ाई करके आएंगे, रोज-रोज बैठक नहीं होगी'

किसान संयुक्त मोर्चा के प्रधान रामपाल सिंह ने आज ऐलान किया है कि आज सरकार के साथ होनेवाली बैठक में आर-पार की लड़ाई करके आएंगे।

आज आर-पार की लड़ाई करके आएंगे, रोज-रोज बैठक नहीं होगी: किसान संयुक्त मोर्चा - India TV Hindi Image Source : PTI आज आर-पार की लड़ाई करके आएंगे, रोज-रोज बैठक नहीं होगी: किसान संयुक्त मोर्चा 

नई दिल्ली:किसान संयुक्त मोर्चा के प्रधान रामपाल सिंह ने आज ऐलान किया है कि आज सरकार के साथ होनेवाली बैठक में आर-पार की लड़ाई करके आएंगे। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए ही बात होगी। किसान मोर्चा की तरफ से यह बयान आज दोपहर 2बजे सरकार के साथ होनेवाली बातचीत से ठीक पहले आया है। यह बयान इस बात का संकेत है कि आज की बैठक में किसान आंदोलन को लेकर जारी गतिरोध पर विराम लग सकता है। हालांकि सरकार की तरफ से बार-बार यह कहा जा रहा है कि सरकार किसानों की हितैषी है और सरकार के किसी भी कदम से किसानों का नुकसान नहीं बल्कि उनका फायदा ही होनेवाला है। लेकिन किसान नेता कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसान पिछले 10 दिनों से डटे हुए हैं। सरकार और किसानों के बीच अभी तक 4 बार बैठक हो चुकी हैं। सरकार पर दबाव बनाने के लिए किसानों का आंदोलन लगातार जोर पकड़ता जा रहा है। इस बीच आज सरकार एक बार फिर किसानों को मनाने की कोशिश करेगी। आज सरकार और किसान नेताओं के बीच पांचवें दौर की वार्ता है।

आज होने वाली वार्ता में सरकार की ओर से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर शामिल होंगे। उनके साथ खाद्य मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य-उद्योग राज्यमंत्री सोमप्रकाश भी होंगे। माना जा रहा कि इस बैठक में कोई फैसला हो सकता है। 3 दिसंबर को हुई पिछली बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों की कई मांगों पर विचार का भरोसा दिया है।

Latest India News