A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने पुलिसकर्मी के माता-पिता का अपहरण किया

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने पुलिसकर्मी के माता-पिता का अपहरण किया

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने पुलिसकर्मी के माता-पिता का अपहरण कर लिया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

नक्सलियों ने किया पुलिसकर्मी के माता-पिता का अपहरण- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE नक्सलियों ने किया पुलिसकर्मी के माता-पिता का अपहरण

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने पुलिसकर्मी के माता-पिता का अपहरण कर लिया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने मंगलवार को यहां बताया कि जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत गुमियापाल गांव में सोमवार रात नक्सलियों ने डीआरजी के जवान अजय तेलाम के पिता लच्छु तेलाम (64 वर्ष) और माता विज्जो तेलाम (62 वर्ष) का अपहरण कर लिया है। 

पल्लव ने बताया कि नक्सलियों ने घटना को अंजाम देने के दौरान पुलिसकर्मी की बहन के साथ मारपीट की और उसका मोबाइल फोन छीनकर वहां से फरार हो गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अजय तेलाम पिछले वर्ष डीआरजी में भर्ती हुआ था तथा वह दंतेवाड़ा स्थित पुलिस शिविर में रहता है। उन्होंने कहा कि पुलिस को आशंका है कि नक्सली क्षेत्र में चल रहे लोन वर्राटू अभियान से परेशान हैं, जिस कारण उन्होंने यह कदम उठाया है। 

दंतेवाड़ा जिला में पुलिस ने पिछले माह लोन वर्राटू अभियान की शुरुआत की थी। इस अभियान के तहत गांवों और सार्वजनिक स्थानों पर जिन नक्सलियों के सर पर इनाम हैं ऐसे नक्सलियों का बैनर पोस्टर लगाया जा रहा है तथा उन्हें आत्मसमर्पण कर समाज की मुख्यधारा में शामिल होने के लिए कहा जा रहा है। पल्लव ने बताया कि गुमियापाल गांव में पुलिस ने नक्सलियों का पोस्टर लगाया था जिसके बाद से 15 से 20 नक्सली आत्मसमर्पण करने के पुलिस से संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि कुछ नक्सली चाहते हैं कि उनके लोग आत्मसमर्पण न करें और यही वजह है कि उन्होंने अजय के परिवार को निशाने पर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह घटना यह दर्शाती है कि बस्तर क्षेत्र में अपनी जमीन खिसकने के कारण नक्सली परेशान हैं और इसी कारण वह पुलिसकर्मियों के परिवार वालों पर हमला कर रहे हैं। पिछले सप्ताह नक्सलियों ने जिले के हिरोली गांव में एक पुलिसकर्मी के रिश्तेदार की हत्या कर दी थी। 

उन्होंने बताया कि पुलिस दल ने अजय के माता पिता की तलाश शुरू कर दी है और उन्हें रिहा कराने के लिए ग्रामीणों से संपर्क किया जा रहा है।

Latest India News