Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bihar News: बिहार के इन जिलों में बिजली गिरने से 20 लोगों की गई जान, CM नीतीश ने जताया शोक

Bihar News: राज्य में बिजली गिरने से हुई लोगों की मौत को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: July 26, 2022 22:30 IST
Bihar CM Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bihar CM Nitish Kumar

Highlights

  • बिजली गिरने की घटना में पटना में 4 लोगों की मौत
  • अरवल और सिवान में एक-एक व्यक्ति की गई जान
  • मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख अनुग्रह राशि मिलेगी

Bihar News: बिहार में सोमवार देर शाम से मंगलवार दिन तक बिजली गिरने की घटनाओं में आठ जिलों में 20 लोगों की मौत हुई है। बिजली गिरने से कैमूर में 7, भोजपुर और पटना में 4-4, जहानाबाद, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल और सिवान में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। 

राज्य में बिजली गिरने से हुई लोगों की मौत को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने सभी मृतकों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह राशि देने निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें और खराब मौसम में घरों के भीतर रहें। 

यूपी: बिजली गिरने की घटनाओं में चार लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में बारिश के दौरान बिजली गिरने की घटनाओं में तीन किशोरों सहित चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि भुड़कुड़ा कोतवाली क्षेत्र के समस्तीपुर गांव के निवासी अभिषेक सरोज (12), मुकेश सरोज (12), सागर सरोज (14) और आशीष (14) मगई नदी के पास शाम करीब पांच बजे खेल रहे थे। उन्होंने बताया कि इसी दौरान तेज बारिश शुरू हो गई, जिससे बचने के लिए वे खजूर के पेड़ के नीचे बैठ गए। उन्होंने बताया कि इसी दौरान तेज आवाज के साथ बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से चारों किशोर झुलस गए। 

उन्होंने बताया कि किशोरों को इलाज के लिए जखनिया स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने अभिषेक, मुकेश और सागर को मृत घोषित कर दिया। वहीं, आशीष की हालत गंभीर होने पर उसे मऊ के चिरैयाकोट स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि हादसे में मारे गए तीनों लड़कों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये गए हैं। 

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में बड़ेसर थाना क्षेत्र के नसीदाबाद गांव के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सोमवार देर शाम खेत में धान की रोपाई कर घर जा रहे किसान अमिंद्र चौहान (49) की बिजली गिरने से मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस दोनों घटनाओं के सिलसिले में आगे की औपचारिकताएं पूरी कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement