Friday, March 29, 2024
Advertisement

Coronavirus: सीएम नीतीश कुमार के आवास में वेंटीलेटर युक्त अस्पताल की तैयारी

बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर वेंटिलेटर युक्त अस्पताल की व्यवस्था करने की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

Nitish Chandra Reported by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Published on: July 07, 2020 18:55 IST
Coronavirus: सीएम नीतीश कुमार के आवास में वेंटीलेटर युक्त अस्पताल की तैयारी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Coronavirus: सीएम नीतीश कुमार के आवास में वेंटीलेटर युक्त अस्पताल की तैयारी

पटना: बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर वेंटिलेटर युक्त अस्पताल की व्यवस्था करने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। वेंटिलेटर के साथ 6 डॉक्टर और तीन ए ग्रेड की नर्सों की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है। डॉक्टर और उपकरण PMCH से भेजे जाएंगे। इस संबंध में PMCH के अधीक्षक ने एक लेटर जारी कर दिया है। 

इस लेटर में कहा गया है, “अपर सचिव, स्वास्थ्य विभाग , बिहार पटना के द्वारा दूरभाष पर दिये गये निर्देश के आलोक में कोरोना वायरस से उत्पन्न संक्रमण के रोक थाम और इसके निरोधात्मक उपाय को देखते हुए माननीय मुख्यमंत्री जी के आवास पर वेंटीलेटर युक्त अस्पताल का संचालन होना है। इसके लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अन्तर्गत कार्यरत चिकित्सकों और परिचारिकाओं को माननीय मुख्यमंत्री के आवास पर तीन पालियों में प्रतिनियुक्त किया जाता है।”

इस संबंध में PMCH के अधीक्षक ने फोन पर इंडिया टीवी संवाददाता को बताया कि अभी तैयारी की गई है। मुख्यमंत्री आवास से कॉल आने पर ही मेडिसिन के 3 और एनेस्थेसिया के 3 डॉक्टर के अलावा 3 नर्सों को वहां भेजा जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement