1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. दूल्हे ने तोड़ा धनुष तभी दुल्हन ने पहनाई वरमाला, राम विवाह की तरह हुई शादी

दूल्हे ने तोड़ा धनुष तभी दुल्हन ने पहनाई वरमाला, राम विवाह की तरह हुई शादी

इस शादी में कोरोना प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां भी उड़ाई गईं। इस शादी को देखने के लिए दर्शक बेचैन दिखाई दिए। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 28, 2021 12:41 IST
man breaks bow then only bride makes him wear garland दूल्हे ने तोड़ा धनुष तभी दुल्हन ने पहनाई वरमाल- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB दूल्हे ने तोड़ा धनुष तभी दुल्हन ने पहनाई वरमाला, राम विवाह की तरह हुई शादी

छपरा. रामायण काल में सीत स्वयंवर कैसे हुआ था, ये तो आपको पता ही होगा। जनकपुर में सीता स्वयंवर भगवान राम द्वारा शिव धनुष तोड़ने के बाद दोनों का विवाह संपन्न हुआ था। ऐसा ही एक विवाह संपन्न हुआ है बिहार के छपरा में, जहां पर दूल्हे द्वारा धनुष तोड़ने की परंपरा निभाई गयी और फिर वरमाला पहनाने का कार्यक्रम हुआ। 

दरअसल छपरा के सोनपुर प्रखंड के अंतर्गतआने वाले सबलपुर पूर्वी में एक शादी समारोह में दूल्हे ने धनुष तोड़ा। हालांकि इस शादी में कोरोना प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां भी उड़ाई गईं। इस शादी को देखने के लिए दर्शक बेचैन दिखाई दिए। 

कोरोना काल में जैसे ही दूल्हे द्वारा धनुष तोड़ा गया, वैसे ही पहले से प्रतीक्षा कर रही दुल्हन ने स्टेज पर पहुंचकर उसके गले में वरमाला डाल दी। जिसके बाद फूलों की बरसात की गई और बाद में शादी के अन्य कार्यक्रम धूमधाम से संपन्न हुए। आपको बता दें कि सबलपुर पूर्वी में हुए ये शादी मुंशी राय के पुत्री प्रियंका कुमारी सारण जिले के छपरा कचहरी के अहमदपुर के धर्मनाथ राय के पुत्र अर्जुन कुमार के साथ संपन्न हुई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दूल्हे ने तोड़ा धनुष तभी दुल्हन ने पहनाई वरमाला, राम विवाह की तरह हुई शादी News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X