1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिज़नेस
  4. आपके बिजनेस को फेसबुक देगा नई उड़ान,जानिए क्‍या है खास अभियान ?

आपके बिजनेस को फेसबुक देगा नई उड़ान,जानिए क्‍या है खास अभियान ?

फेसबुक की सहायता से छोटे व्यापारी भी कर सकेंगे अपनें व्यापार का विज्ञापन

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: September 08, 2016 15:34 IST
फेसबुक- India TV Hindi
फेसबुक

कानपुर,: फेसबुक के माध्यम से छोटे कारोबारियों और व्यापारियों के व्यापार को बढ़ाने के लिये उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शुरू किया गया कार्यक्रम बूस्ट योर बिजनेस इनीशियेटिव कानपुर में भी शुरू हो गया है। इस कार्यक्रम को शहर के उद्यमियों और व्यापारियों के बीच जाकर उनके व्यापार को बढ़ाने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन, जिला उद्योग केंद्र और फेसबुक के कर्मचारी कर रहे हैं।

 
आपकी दुकान का भी होगा अपना फेसबुक पेज

जिला अधिकारी (डीएम) कौशल राज शर्मा के अनुसार बूस्ट योर बिजनेस इनीशियेटिव कार्यक्रम की शुरूआत कानपुर में हो गयी है और यह अभियान 19 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान टीम के सदस्य शहर के बड़े बाजारों में जाकर छोटे उद्यमियों से मिलेंगे और फेसबुक पर उनके व्यापार या दुकान का पेज बनायेंगे।

बूस्ट योर बिजनेस से आखिर कैसे होगा फायदा ?

ऐसा इसलिये किया जा रहा है कि छोटे कारोबारियों के पास इतना पैसा नही होता है कि वह बड़े स्तर पर अपनी दुकान या व्यापार का प्रचार प्रसार कर सकें और मार्केटिंग पर पैसा खर्च कर सकें, ऐसे लोगो को ग्लोबल प्लेटफार्म पर लाने के लिये यह योजना शुरू हुई है।
 
बिना किसी शुल्‍क के बनाया जा रहा है आपका फेसबुक पेज

प्रदेश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि फेसबुक के साथ छोटे कारोबारियों को जोड़ा जा रहा है इसमें अलग अलग श्रेणी में अलग अलग उत्पादों का डिस्पले होगा। छोटे व्यापारियों और उद्यमियों की दुकान या व्यापार का फेसबुक पेज बनाया जायेगा और उनसे कोई शुल्क भी नही लिया जायेगा।

इन जिलों में चल रहा है अभियान

उन्होंने बताया कि प्रदेश में पहले चरण में कन्नौज, कानपुर, इलाहाबाद, लखनउ और वाराणसी के उद्यमियों और व्यापारियों को इस अभियान से जोड़ा जा रहा है। इसमें जिला प्रशासन और उद्योग विभाग के अलावा फेसबुक के सुपरवाइजर और प्रवर्तक की टीम शहर के बाजारों का दौरा कर रही है और अभी तक करीब 50 से अधिक व्यापारियों को जोड़ा जा चुका है। इस कार्यक्रम के पहले चरण में कपड़े, रेस्टोरेंट, काफी शाप, ज्वैलरी, आर्ट और क्राफ्ट तथा बेकरी आदि के व्यापारियों के फेस बुक पेज बनाये जा रहे है बाद में बड़े व्यापारियों को भी इससे जोड़ा जायेगा ।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। आपके बिजनेस को फेसबुक देगा नई उड़ान,जानिए क्‍या है खास अभियान ? News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन
Write a comment
X