Friday, March 29, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: यूपी में टीचर ने नाबालिग के साथ की घिनौनी हरकत, गिरफ्तार

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में एक टीचर ने नाबालिग से गंदी हरकत की है। मां की शिकायत पर मामला दर्ज हो गया है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 30, 2022 15:07 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO (PTI) Representational Image

Highlights

  • स्कूल प्रशासन ने शुरू में मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की
  • मजिस्ट्रेट के सामने लड़की के लिए गए बयान

Uttar Pradesh: यूपी में एक टीचर ने नाबालिग से गंदी हरकत की है। लखनऊ के एक प्रमुख स्कूल के एक शिक्षक पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। कक्षा 6 की एक छात्रा द्वारा परीक्षा के दौरान उसे गलत तरीके से छूने का आरोप लगाने के बाद शिक्षिक को हिरासत में लिया गया है। इस मामले के चलते स्कूल ने शिक्षक की सेवा समाप्त कर दी है।

स्कूल प्रशासन ने शुरू में मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की

FIR के अनुसार, लड़की ने अपने माता-पिता से परीक्षा के दौरान गणित शिक्षक के अभद्र व्यवहार की शिकायत की। इसके बाद उसके माता-पिता ने स्कूल प्रशासन से संपर्क किया। अभिभावकों को 26 सितंबर को स्कूल बुलाया गया और कहा गया कि शिक्षक भी मौजूद रहेंगे। हालांकि आरोपी शिक्षक ने उसी दिन छुट्टी ले ली जिस दिन बच्ची के माता-पिता स्कूल पहुंचे। इसके बाद परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया। उसकी मां ने आरोप लगाया, "मेरी बेटी ने घटना के बारे में अपने कक्षा शिक्षक और बाद में स्कूल के समन्वयक से शिकायत की, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। स्कूल प्रशासन ने शुरू में मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की।"

मजिस्ट्रेट के सामने लड़की के लिए गए बयान

उन्होंने शिक्षक पर पूर्व में अन्य लड़कियों के साथ इसी तरह के कृत्यों में शामिल होने का भी आरोप लगाया। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), पूर्व, प्राची सिंह ने कहा कि, "आरोपी पर यौन उत्पीड़न और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम, 2012 की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया था। उसे अलीगंज से हिरासत में लिया गया।" उन्होंने कहा, "हमने मजिस्ट्रेट के सामने लड़की के बयान ले लिए हैं और इसे आरोपी के खिलाफ आरोपपत्र के साथ रखा जाएगा।"

इससे पहले यूपी में एक मदरसे के टीचर ने की थी ऐसी हरकत

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में मदरसे एक टीचर पर अपनी ही छात्रा के साथ रेप करने, और उसे धमकी देने की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सहारनपुर जिले के नकुड़ क्षेत्र में एक मदरसे में पढ़ाने वाले शिक्षक ने 7 साल की एक बच्ची के साथ कथित तौर पर रेप की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, आरोपी शिक्षक के खिलाफ बच्ची से रेप के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले के बारे में जानकारी देते हुए सहारनपुर के पुलिस अधीक्षक (देहात) सूरज राय ने गुरुवार को बताया कि नकुड़ थाना क्षेत्र के एक कस्बे में एक व्यक्ति ने बुधवार को मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि उनकी 7 साल की बेटी के साथ मदरसे में पढ़ाने वाले जमीर ने दुष्कर्म किया है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement