Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Delhi Crime: विदेशी समेत तीन तस्करों से 21 करोड़ा का ड्रग्स बरामद, गिरोह का मास्टरमाइंड था एंथनी

Delhi Crime: अंकुश के पास से 505 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में अंकुश ने खुलासा किया कि उसके पिता अवैध शराब की बिक्री में शामिल थे।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 04, 2022 17:46 IST
Delhi Crime- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Delhi Crime

Highlights

  • नाइजीरियाई नागरिक समेत तीन गिरफ्तार
  • 21 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ बरामद
  • विदेशी की पहचान एंथनी के रूप में हुई

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने दो अलग-अलग घटनाओं में एक नाइजीरियाई नागरिक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब 21 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ बरामद किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों की पहचान दिल्ली के तिमारपुर इलाके के अंकुश, उत्तम नगर के संजय और नाइजीरिया के एंथनी के रूप में की गई है। 

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के उपायुक्त केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक, पहली घटना में खुफिया सूचना मिलने के बाद 25 मई को केशव नगर के पास जाल बिछाकर अंकुश को मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। 

अंकुश के पास से 505 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में अंकुश ने खुलासा किया कि उसके पिता अवैध शराब की बिक्री में शामिल थे। अंकुश की मां भी पहले मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल थी। वह सुल्तानपुरी से मादक पदार्थों की खरीद करता था। 

नाइजीरियाई नागरिक एंथनी और संजय को किया गया गिरफ्तार 

पुलिस उपायुक्त केपीएस मल्होत्रा के अनुसार, एक अन्य अभियान में 27 मई को गुप्त सूचना के आधार पर डाबरी महावीर एन्क्लेव के बिजली घर के पास जाल बिछाया गया और वहां से नाइजीरियाई नागरिक एंथनी और संजय को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों के पास से तीन किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। एंथनी इस गिरोह का मास्टरमाइंड था। एंथनी अफ्रीकी देशों से आने वाले अपने सहयोगियों से मादक पदार्थों की खरीद करता था। 

युगांडा की महिला ने शरीर में छिपाए थे करोड़ों के मादक पदार्थ

इससे पहले मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर युगांडा की एक महिला को 49 कैप्सूल में 535 ग्राम हेरोइन और 15 कैप्सूल में 175 ग्राम मादक पदार्थ के साथ पकड़ा गया। एनसीबी के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि अवैध बाजार में तीन करोड़ रुपये की कीमत के मादक पदार्थ महिला के शरीर में छिपाए गए थे। उन्हें शरीर से बाहर निकालने के लिए महिला को भायखला के सरकारी जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement