Friday, April 19, 2024
Advertisement

सरकार की हरी झंडी के बाद इन बदलावों के साथ दौड़ती दिखाई देगी Delhi Metro

अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो ट्रेन और मेट्रो परिसर के अंदर मॉस्क लगाना जरूरी होगा और सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार, सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। जो भी व्यक्ति मास्क नहीं लगाएगा, उसे मेट्रो परिसर में एंट्री नहीं दी जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 29, 2020 18:54 IST
DMRC Delhi metro resume new normal plan in conronavirus pandemic । सरकार की हरी झंडी के बाद इन बदलाव- India TV Hindi
Image Source : FILE DMRC Delhi Metro: सरकार की हरी झंडी के बाद इन बदलावों के साथ दौड़ती दिखाई देगी Delhi Metro

नई दिल्ली. दिल्ली और आसपास के शहर में रहने वाले ज्यादातर लोगों को इस बात का इंतजार है कि एनसीआर की लाइफ-लाइन बन चुकी दिल्ली मेट्रो की शुरुआत कब होगी। दिल्ली मेट्रो एक बार फिर से दौड़ने के लिए तैयार है लेकिन इंतजार है तो बस सरकार की तरफ से मिलने वाली हर झंडी का। दिल्ली मेट्रो 22 मार्च से कोरोना महामारी की वजह से अपनी सेवाएं नहीं दे रही है। दिल्ली मेट्रो आने वाले समय में जब भी दौड़ेगी, तो इसका स्वरूप पहले से पूरी तरह बदला नजर आएगा।

पढ़ें- उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री आवास के पास स्थित VIP इलाके में डबल मर्डर, मचा हड़कंप

दरअसल दिल्ली मेट्रो प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए कई प्लान बनाए हैं, जिनमें लिफ्ट में लोगों की संख्या सीमित करना, स्टेशन पर ट्रेन की स्टॉपेज अवधि बढ़ाना और सोशल डिस्टेंसिंग खास तौर पर शामिल हैं। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने पिछले सप्ताह कहा था कि जब भी सरकार द्वारा निर्देशित किया जाएगा, तब इसे परिचालन फिर से शुरू करने के लिए तैयार किया जाएगा।

पढ़ें- मशहूर बॉडी बिल्डर Satnam Khattra की heart attack की वजह से मौत

एक सूत्र ने बताया, "हम अभी भी सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल पर काम किया गया है और कुछ और काम किया जा रहा है ताकि यात्रियों की अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।"

पढ़ें-  'जय भीम-जय मीम' के जवाब में विश्व हिंदू परिषद ने दिया ये नारा

अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो ट्रेन और मेट्रो परिसर के अंदर मॉस्क लगाना जरूरी होगा और सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार, सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। जो भी व्यक्ति मास्क नहीं लगाएगा, उसे मेट्रो परिसर में एंट्री नहीं दी जाएगी। आपको बता दें कि मेट्रो एक ट्रेन के एक कोच में लगभग 50 यात्री बैठ सकते हैं और पूरे डिब्बे में लगभग 300 सवारियां यात्रा कर सकतीं। सामाजिक दूरी के मानदंडों के पालन के साथ, यह संख्या काफी कम हो जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement