1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया, महकमे में संक्रमितों का आंकड़ा 80 से ऊपर पहुंचा

दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया, महकमे में संक्रमितों का आंकड़ा 80 से ऊपर पहुंचा

दिल्ली पुलिस का 1 इंस्पेक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इंस्पेक्टर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात है। इसके अलावा दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में भी दो पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

Kumar Sonu Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: May 07, 2020 21:45 IST
One inspector of Delhi Police found coronavirus positive- India TV Hindi
One inspector of Delhi Police found coronavirus positive

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस का 1 इंस्पेक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इंस्पेक्टर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात है। इसके अलावा दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में भी दो पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इन मामलों के बाद दिल्ली पुलिस में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 80 से ऊपर पहुंच गया है। दिल्ली पुलिस के जवान अमित कुमार का बृहस्पतिवार को यहां अंतिम संस्कार किया गया। 31-वर्षीय कुमार की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गयी थी। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि कुमार राष्ट्रीय राजधानी के पहले पुलिसकर्मी थे जिनकी कोरोना वायरस के कारण मौत हो गयी। वह भारत नगर थाने में तैनात थे। कुमार की तबियत बिगड़ने पर मंगलवार को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया था जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया था। कुमार के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे और बुधवार को उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके निधन पर शोक जताया और घोषणा की कि कुमार के परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। संयुक्त पुलिस आयुक्त (उत्तरी रेंज) मनीष अग्रवाल, पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पश्चिम) विजयंत आर्य और जिले के अन्य अधिकारियों ने कुमार को पंजाबी बाग श्मशान में अंतिम विदाई दी। संयुक्त पुलिस आयुक्त ने कुमार के परिवार के सदस्यों से बातचीत की और दुख की इस घड़ी में अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

दिल्ली में कोविड-19 के एक-तिहाई मामले एक से छह मई के बीच आए सामने

दिल्ली में बुधवार तक सामने आए कोविड-19 के 5,532 मामलों में से एक-तिहाई मामले एक से छह मई के बीच सामने आए हैं। आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कोविड-19 के 428 मामले सामने आए। एक दिन में सामने आए यह सबसे अधिक मामले हैं। इससे पहले तीन मई को 427 मामले सामने आए थे। आंकड़ों के अनुसार, एक से छह मई के बीच 2,017 मामले सामने आए हैं। वहीं एक मई को 223, दो मई को 384, तीन मई को 427, चार मई को 349, पांच मई को 206 और छह मई को 428 मामले सामने आए। 

इसके अलावा बुधवार को कोरोना वायरस के 428 मामले सामने आए और इससे एक व्यक्ति की जान भी चली गई। तीन से पांच मई के बीच कोविड-19 के कारण किसी की जान नहीं गई थी। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक शहर में वायरस से संक्रमित होने के बाद 65 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें से 33 लोगों की उम्र 60 साल से अधिक थी, यह शहर में इससे जान गंवाने वाले लोगों का 50 प्रतिशत है। वहीं इनमें से 21 लोगों की उम्र 50 से 59 वर्ष के बीच और 11 लोगों की उम्र 50 साल से कम थी। 

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार तक कोविड-19 के मामले 5,104 थे और 64 लोगों की इससे जान जा चुकी थी। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि शहर में कोविड-19 के मामले अब 11 दिन में दोगुने हो रहे हैं, जो पहले 13 दिन में दोगुने हो रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘ ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि कई लंबित जांचों की रिपोर्ट आ रही हैं।’’

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया, महकमे में संक्रमितों का आंकड़ा 80 से ऊपर पहुंचा News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X