1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. अंबेडकर यूनिवर्सिटी दिल्ली ने UG कोर्स में एडमिशन के लिए जारी की पहली कट-ऑफ लिस्ट

अंबेडकर यूनिवर्सिटी दिल्ली ने UG कोर्स में एडमिशन के लिए जारी की पहली कट-ऑफ लिस्ट

अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली (Ambedkar University Delhi) ने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अपनी पहली कट-ऑफ सूची जारी की, जिसमें दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए मनोविज्ञान के लिए कटऑफ 99 प्रतिशत है जो उच्चतम है.

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 16, 2020 12:29 IST
Ambedkar University Delhi released first cut-off list...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Ambedkar University Delhi released first cut-off list for admission in UG course

नई दिल्ली: अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली (Ambedkar University Delhi) ने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अपनी पहली कट-ऑफ सूची जारी की, जिसमें दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए मनोविज्ञान के लिए कटऑफ 99 प्रतिशत है जो उच्चतम है. पिछले हफ्ते, दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने अपना पहला कटऑफ जारी किया था, जिसमें लेडी श्रीराम कॉलेज में तीन ऑनर्स पाठ्यक्रमों के लिए कटऑफ 100 प्रतिशत था.

बृहस्पतिवार मध्यरात्रि के आसपास जारी कट-ऑफ सूची के अनुसार, दिल्ली के छात्रों को मनोविज्ञान (ऑनर्स) में प्रवेश के लिए न्यूनतम 97.5 प्रतिशत की आवश्यकता है, जबकि अंग्रेजी में दिल्ली के छात्रों के लिए कटऑफ 96.25 प्रतिशत है.

एयूडी दिल्ली सरकार द्वारा संचालित एक विश्वविद्यालय है और इसमें राष्ट्रीय राजधानी के छात्रों के लिए 85 प्रतिशत सीटें आरक्षित हैं. यह दिल्ली और दिल्ली के बाहर के उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग कट-ऑफ जारी करता है.

विश्विद्यालय द्वारा जारी कट-ऑफ सूची के अनुसार, दिल्ली के छात्रों को अर्थशास्त्र (ऑनर्स) में प्रवेश के लिए 96.5 प्रतिशत की आवश्यकता है, जबकि इतिहास, गणित और समाजशास्त्र जैसे अन्य लोकप्रिय पाठ्यक्रमों के लिए कटऑफ क्रमश: 96.5 प्रतिशत, 93 प्रतिशत और 96.5 प्रतिशत है. कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन है.

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। अंबेडकर यूनिवर्सिटी दिल्ली ने UG कोर्स में एडमिशन के लिए जारी की पहली कट-ऑफ लिस्ट News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X