1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. ओडिशा में 11 जनवरी से खुलेंगे कॉलेज, विश्वविद्यालय

ओडिशा में 11 जनवरी से खुलेंगे कॉलेज, विश्वविद्यालय

ओडिशा सरकार ने रविवार को 11 जनवरी से सभी डिग्री कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने की घोषणा की। उच्च शिक्षा विभाग ने शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए अंतिम वर्ष के स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) छात्रों के लिए कक्षा शिक्षण शुरू करने की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 04, 2021 7:49 IST
Colleges, universities to open in Odisha from January...- India TV Hindi
Image Source : PTI Colleges, universities to open in Odisha from January 11

भुवनेश्वर।ओडिशा सरकार ने रविवार को 11 जनवरी से सभी डिग्री कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने की घोषणा की। उच्च शिक्षा विभाग ने शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए अंतिम वर्ष के स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) छात्रों के लिए कक्षा शिक्षण शुरू करने की घोषणा की है।

विभाग ने कहा कि संस्थानों को फिर से खोलने का निर्णय राज्य के कोविड महामारी की स्थिति में सुधार के साथ-साथ मार्च 2020 से शारीरिक कक्षा शिक्षण के निलंबन के कारण छात्रों की भारी शैक्षणिक हानि के कारण लिया गया है।

विभाग ने कहा, "राज्य के सार्वजनिक विश्वविद्यालयों और सरकार के साथ-साथ गैर-सरकारी डिग्री कॉलेजों को 11-01-2021 यानी (सोमवार) से 2020-21 अंतिम वर्ष के यूजी/पीजी पाठ्यक्रमों के छात्रों के लिए शारीरिक कक्षा शिक्षण शुरू करने का निर्देश दिया गया है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। ओडिशा में 11 जनवरी से खुलेंगे कॉलेज, विश्वविद्यालय News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X