1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. DRDO CEPTAM MTS Tier 1 Exam 2019: परीक्षा हुई पोस्टपोन, जानिए डिटेल

DRDO CEPTAM MTS Tier 1 Exam 2019: परीक्षा हुई पोस्टपोन, जानिए डिटेल

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन DRDO ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर CEPTAM परीक्षा को स्थगित करने के लिए नोटिस जारी किया है। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने एमटीएस पद के लिए DRDO CEPTAM टियर I

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 22, 2021 17:16 IST
DRDO CEPTAM MTS Tier 1 Exam 2019: परीक्षा...- India TV Hindi
Image Source : FILE DRDO CEPTAM MTS Tier 1 Exam 2019: परीक्षा हुई पोस्टपोन,

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन DRDO ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर CEPTAM परीक्षा को स्थगित करने के लिए नोटिस जारी किया है। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने एमटीएस पद के लिए DRDO CEPTAM टियर I परीक्षा 2019 को स्थगित कर दिया है। COVID-19 महामारी के प्रकोप के कारण DRDO Tier I (CBT) परीक्षा स्थगित कर दी गई है। DRDO CEPTAM टियर 1 परीक्षा के आयोजन की नई तारीखों की घोषणा जल्द ही इसकी आधिकारिक साइट पर की जाएगी।

DRDO द्वारा जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, “सभी उम्मीदवार जिन्होंने DRDO प्रवेश परीक्षा: 2019-20 / MTS विज्ञापन के विरुद्ध आवेदन किया है, कृपया ध्यान दें कि COVID के प्रकोप के कारण Tier-I (CBT) परीक्षा योजना के अनुसार आयोजित नहीं की जा सकी। -19 महामारी। हालांकि, इसकी योजना बनाई जाएगी और समय-समय पर अस्थायी तिथियों की सूचना दी जाएगी, जो कि मौजूदा परिस्थितियों के अधीन है और समय-समय पर जारी किए गए सरकारी दिशानिर्देश COVID-19 महामारी से निपटने के संबंध में जारी किए जाते हैं। ”

नोटिस में आगे लिखा गया है, "उम्मीदवारों को किसी भी जानकारी और आगे के अपडेट के लिए नियमित अंतराल पर DRDO की वेबसाइट (www.drdo.gov.in) पर CEPTAM नोटिस बोर्ड का दौरा करने की सलाह दी जाती है।"

DRDO CEPTAM टियर I परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस एंड रीज़निंग एबिलिटी और जनरल अवेयरनेस के प्रश्न होंगे। जीआई के लिए प्रश्नों की संख्या 35 और जीए 30 है। परीक्षा की अवधि 90 मिनट के लिए होगी। उम्मीदवारों का अनंतिम चयन टीयर- I परीक्षा में उम्मीदवार के पद / श्रेणी / उप-श्रेणी के आधार पर प्राप्त योग्यता के आधार पर होगा। टीयर- I के लिए न्यूनतम योग्यता अंक सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 40% और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 35% है।

मानदंड के अनुसार केवल वे अभ्यर्थी जो टीयर I परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे, वे टियर II परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे। 1:10 के अनुपात में टीयर- I परीक्षा की मेरिट के आधार पर टीयर- II में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। DRDO CEPTAM MTS Tier 1 Exam 2019: परीक्षा हुई पोस्टपोन, जानिए डिटेल News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X