Friday, April 19, 2024
Advertisement

पेपर लीक के कारण तेलंगाना में इंजीनियर भर्ती एग्जाम रद्द, 5 मार्च को हुई थी परीक्षा

तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने बुधवार को पेपर लीक के कारण विभिन्न इंजीनियरिंग विभागों में सहायक अभियंता, नगर सहायक अभियंता, तकनीकी अधिकारी और कनिष्ठ तकनीकी अधिकारी पदों के लिए भर्ती परीक्षा रद्द करने की घोषणा की।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 16, 2023 16:17 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

Engineer recruitment exam Canceled: तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने बुधवार को पेपर लीक के कारण विभिन्न इंजीनियरिंग विभागों में सहायक अभियंता, नगर सहायक अभियंता, तकनीकी अधिकारी और कनिष्ठ तकनीकी अधिकारी पदों के लिए भर्ती परीक्षा रद्द करने की घोषणा की। बता दें कि आयोग ने 837 खाली पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली थी, जिसके लिए लिखित परीक्षा 5 मार्च को आयोजित की गई थी। 

आयोग ने कहा कि हैदराबाद जिले के सेंट्रल क्राइम स्टेशन द्वारा दर्ज एफआईआर की जांच के बाद भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। आयोग ने यह भी कहा कि नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। आयोग ने कहा, “TSPSC ने 12/09/2022 को 837 रिक्तियों के लिए अधिसूचना संख्या 16/2022 जारी की, जिसमें विभिन्न इंजीनियरिंग विभागों में सहायक अभियंता, नगरपालिका सहायक अभियंता, तकनीकी अधिकारी और कनिष्ठ तकनीकी अधिकारी के पद शामिल हैं।”

आयोग ने कहा, “प्रश्न पत्रों के लीक होने के संबंध में केंद्रीय अपराध स्टेशन, हैदराबाद जिले द्वारा दर्ज प्राथमिकी संख्या 95/2023, दिनांक: 14/03/2023 की सावधानीपूर्वक जांच के बाद आयोग ने 5/3/2023 को आयोजित परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया है। परीक्षा आयोजित करने की नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।”

ये भी पढ़ें- रोड पर बनी सफेद और पीली पट्टी के क्या हैं मायने? सिर्फ दो हिस्सों में बांटना ही नहीं है इनका काम

CRPF Recruitment 2023: सीआरपीएफ में कांस्टेबल पद पर निकली बंपर भर्ती, जानें कब से शुरू रहे रजिस्ट्रेशन

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement