1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. FMGE 2020 के परिणाम घोषित, इस तरह पता करें अपना रिजल्ट

FMGE 2020 के परिणाम घोषित, इस तरह पता करें अपना रिजल्ट

FMGE 2020 result: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने जून 2020 में हुई फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट परीक्षा (FMGE) स्क्रीनिंग टेस्ट के परिणाम जारी कर दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 13, 2020 13:43 IST
FMGE 2020 result declared Steps to check your score- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE FMGE 2020 result declared Steps to check your score

FMGE result 2020: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने जून 2020 में हुई फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट परीक्षा (FMGE) स्क्रीनिंग टेस्ट के परिणाम जारी कर दिए हैं। रिजल्ट एनबीई की आधिकारिक वेबसाइटों nbe.edu.in या natboard.edu.in पर जारी किए गए हैं। उम्मीदवारों का व्यक्तिगत स्कोर 17 सितंबर से उपलब्ध होगा। फिलहाल 17,000 से अधिक उम्मीदवारों का परिणाम घोषित किया गया है, लेकिन उन अभ्यर्थियों का परीक्षा परिणाम रोक दिया गया है जिन्होंने अभी तक अपने निर्धारित दस्तावेज जमा नहीं किए थे। इन उम्मीदवारों को परिणाम प्राप्त करने के लिए 30 सितंबर तक अपने दस्तावेज जमा करने की अनुमति है।

उम्मीदवारों को इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए, 300 अंकों की परीक्षा में से कम से कम 150 अंक होने चाहिए। असफल उम्मीदवार परीक्षा के लिए फिर से आवेदन कर सकते हैं। आवेदक द्वारा प्राप्त किए जा सकने वाले प्रयासों की संख्या पर कोई प्रतिबंध नहीं है। FMG परीक्षा में एक पेपर होता है, जिसमें 300 बहुविकल्पीय प्रश्न होते हैं, केवल अंग्रेजी भाषा में एकल सही उत्तर वाले प्रश्न, दो भागों में एक ही दिन में दिए जाते हैं। परीक्षा में कोई नकारात्मक अंकन नहीं है।

FMGE परिणाम 2020: कैसे जांचें

  • चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • चरण 2: परिणाम लिंक पर क्लिक करें
  • चरण 3: एक पीडीएफ खुल जाएगा, अपना रोल नंबर खोजें

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, पुनर्मूल्यांकन, रीचेकिंग या फिर से टोटल करने के लिए कोई अनुरोध नहीं किया जाएगा। योग्य उम्मीदवारों को फिंगर बायोमेट्रिक्स सहित क्रेडेंशियल्स के सत्यापन में भाग लेना होगा। आमतौर पर सत्यापन प्रयोजनों के लिए, उम्मीदवारों को इलेक्ट्रॉनिक रूप से उत्पन्न पास प्रमाण पत्र जारी किए जाते हैं जो परिणामों की घोषणा के चार सप्ताह के भीतर बारकोड और क्यूआर कोड देते हैं। चूंकि प्रक्रिया व्यक्तिगत रूप से आयोजित की जाती है, इसलिए सत्यापन में देरी हो सकती है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। FMGE 2020 के परिणाम घोषित, इस तरह पता करें अपना रिजल्ट News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X