Thursday, April 25, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: शिक्षा मंत्री 9वीं और 11वीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर आज करेंगे ये बड़ी घोषणा

महाराष्ट्र में 9वीं और 11वीं की परीक्षां होगी या नहीं इसपर आज शाम फैसला लिया जाएगा शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड और शिक्षा विभाग के अधिकारीयों के बीच मंगलवार को कई घंटे तक बैठक चली थी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 07, 2021 12:46 IST
Maharashtra Education Minister will announce big...- India TV Hindi
Image Source : FILE Maharashtra Education Minister will announce big announcement today for 9th and 11th class examinations

महाराष्ट्र में 9वीं और 11वीं की परीक्षां होगी या नहीं इसपर आज शाम फैसला लिया जाएगा शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड और शिक्षा विभाग के अधिकारीयों के बीच मंगलवार को कई घंटे तक बैठक चली थी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। शिक्षा विभाग का कहना हैं कि आज शाम तक इस बात का ऐलान कर दिया जाएगा की 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं होगी या नहीं या फिर सभी विद्यार्थीयों को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाए।

MVA सरकार ने पहले की कक्षा 1 से 8वीं तक के सभी विद्यार्थीयों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया हैं। 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर अगले पांच दिन में फैसला लिया जाएगा महाराष्ट्र में 29 अप्रैल से 20 मई के बीच 10वीं की परीक्षा होनी हैं। 23 अप्रैल से 21 मई के बीच 12वीं की परीक्षा होनी हैं। राज ठाकरे ने मांग किया हैं कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद्द कर सभी विद्यार्थीयों को प्रमोट किया जाएं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement