Friday, March 29, 2024
Advertisement

Maharashtra HSC SSC Exam 2021: इस दिन जारी हो सकती है 10वीं और 12वीं परीक्षाओं की डेटशीट, ऐसे कर सकेंगे चेक

माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (एसएससी) या कक्षा 10 और उच्चतर माध्यमिक प्रमाणपत्र (एचएससी) या कक्षा 12 के लिए परीक्षा शेड्यूल MSBSHSE की आधिकारिक साइट - mahahsscboard.in

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2021 10:53 IST
Maharashtra SSC, HSC board exam dates likely to be out this...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Maharashtra SSC, HSC board exam dates likely to be out this week

महाराष्ट्र HSC 2021 और Maharahstra SSC परीक्षा 2021 डेटशीट:  इस सप्ताह महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा, MSBSHSE द्वारा जारी की जाएगी। माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (एसएससी) या कक्षा 10 और उच्चतर माध्यमिक प्रमाणपत्र (एचएससी) या कक्षा 12 के लिए परीक्षा शेड्यूल MSBSHSE की आधिकारिक साइट - mahahsscboard.in पर जारी होने के बाद उपलब्ध होगा।

महाराष्ट्र एचएससी और एसएससी परीक्षा तिथियां

बोर्ड के अध्यक्ष सिंकदर पाटिल ने टीओआई को बताया, यह संभावना है कि महाराष्ट्र एचएससी या कक्षा 12 राज्य बोर्ड परीक्षा 15 अप्रैल के बाद आयोजित की जाएगी, जबकि महाराष्ट्र एसएससी या कक्षा 10 परीक्षा मई में आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस सप्ताह बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा की जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि बोर्ड ने हाल ही में 2 लाख से अधिक छात्रों के लिए पूरक परीक्षा सुचारू रूप से आयोजित की है और परिणाम भी दो सप्ताह में घोषित किए गए हैं। इस प्रकार, बोर्ड को भरोसा था कि नियमित परीक्षाओं को भी इसी तरह से आयोजित किया जा सकता है।

महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने भी पिछले सप्ताह कहा था कि महाराष्ट्र एचएससी परीक्षाएं 15 अप्रैल के बाद शुरू होंगी जबकि महाराष्ट्र एसएससी परीक्षाएं 1 मई 2021 के बाद होंगी।

उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षा की तारीखों और घोषणा के बारे में जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।महाराष्ट्र के स्कूल 4 जनवरी से कक्षा 9 से 12 तक बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए फिर से खुल गए।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement