1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. मणिपुर के स्कूलों में 1 मई से 31 मई तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित, पढ़ें डिटेल

मणिपुर के स्कूलों में 1 मई से 31 मई तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित, पढ़ें डिटेल

राज्य सरकार ने घोषणा की है कि राज्य बोर्ड और उच्च माध्यमिक परिषद के तहत मणिपुर स्कूल कोविद -19 मामलों में वृद्धि के कारण 1 मई से 31 मई तक गर्मियों की छुट्टी के लिए बंद रहेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 30, 2021 12:06 IST
Manipur schools to be closed for summer vacation from...- India TV Hindi
Image Source : FILE Manipur schools to be closed for summer vacation from May 1 to May 31

राज्य सरकार ने घोषणा की है कि राज्य बोर्ड और उच्च माध्यमिक परिषद के तहत मणिपुर स्कूल कोविद -19 मामलों में वृद्धि के कारण 1 मई से 31 मई तक गर्मियों की छुट्टी के लिए बंद रहेंगे। बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन मणिपुर और काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन मणिपुर से संबद्ध सभी सरकारी और निजी स्कूल मई के पूरे महीने के लिए बंद रहेंगे। इस संबंध में एक आधिकारिक अधिसूचना 26 अप्रैल को जारी की गई थी।

आधिकारिक आदेश ने क्या कहा?

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, राज्य सरकार ने सभी संस्थानों के प्रमुखों-प्राचार्यों, उप-प्राचार्यों, प्रधानाध्यापक, प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिया है कि वे कम से कम चार से पांच स्टाफ सदस्यों के विवरण की व्यवस्था करें। एक दैनिक रोस्टर को इन शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को बनाए रखना होगा।

गर्मी की छुट्टी के दौरान, अधिकारियों द्वारा उनकी उपस्थिति सुनिश्चित की जानी चाहिए ताकि अपरिहार्य आधिकारिक कर्तव्यों को पूरा किया जा सके। गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने तक, आधिकारिक आदेश के अनुसार, ऑनलाइन कक्षाओं को फिर से शुरू करने के लिए व्यवस्था की आवश्यकता थी। कई राज्यों द्वारा गर्मियों की प्रारंभिक छुट्टियों की घोषणा की गई।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मणिपुर के स्कूलों में 1 मई से 31 मई तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित, पढ़ें डिटेल News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X