1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. NATA Result 2020: NATA के दूसरे पेपर का रिजल्ट आज होगा जारी, इन स्टेप्स से करें चेक

NATA Result 2020: NATA के दूसरे पेपर का रिजल्ट आज होगा जारी, इन स्टेप्स से करें चेक

आर्किटेक्चर काउंसिल (CoA) ने नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर (NATA) 2020 का दूसरा परीक्षा परिणाम आज, 17 सितंबर को घोषित करने की पूरी तैयारी कर ली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 17, 2020 18:39 IST
nata result 2020 how to check results- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE nata result 2020 how to check results

NATA रिजल्ट 2020: आर्किटेक्चर काउंसिल (CoA) ने नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर (NATA) 2020 का दूसरा परीक्षा परिणाम आज, 17 सितंबर को घोषित करने की पूरी तैयारी कर ली है। NATA 2020 के दूसरे टेस्ट के नतीजे घोषित होने के बाद, सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपने स्कोर की जांच कर सकते हैं, जिसके लिए लिंक nata.in है। इस वर्ष, NATA 2020 का दूसरा परीक्षण 12 सितंबर, 2020 को आयोजित किया गया था। शैक्षणिक सत्र 2020-2021 में BAchch कार्यक्रम में प्रवेश के लिए NATA-2020 का आयोजन किया जाता है। एनएटीए 2020 को वर्ष में दो बार आयोजित किया जाएगा, इस प्रकार उन छात्रों को मौका दिया जाएगा जो किसी कारण या अन्य कारण से पहली परीक्षा में चूक जाते हैं या दूसरे टेस्ट को फिर से प्रदर्शित करके पहले टेस्ट में अपने एनएटीए स्कोर में सुधार करना चाहते हैं।

इस वर्ष, सार्वजनिक स्वास्थ्य संबंधी सामाजिक गड़बड़ी और अन्य उपायों को सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार के कोविद -19 महामारी और फलस्वरूप निर्देशों के कारण उत्पन्न प्रचलित स्थिति को देखते हुए, वास्तुकला की परिषद, दोनों के लिए अन्य का संचालन करने का फैसला किया (संज्ञानात्मक कौशल के लिए) ड्राइंग और विज़ुअल कम्पोज़िशन टेस्ट) और बी (टेस्ट ऑन साइंटिफिक एबिलिटी एंड जनरल एप्टीट्यूड) एनएटीए एक व्यापक ऑनलाइन एप्टीट्यूड टेस्ट के रूप में।

उम्मीदवार के पास NATA 2020 के व्यापक ऑनलाइन टेस्ट के लिए या तो उनके निवास स्थान / रहने की जगह या काउंसिल आवंटित केंद्रों में इंटरनेट कनेक्टिविटी या तकनीकी / हार्डवेयर संसाधन जैसे कि लैपटॉप / पीसी, वेब कैम पर प्रदर्शित होने का विकल्प नहीं है। / माइक्रोफोन आदि

NATA 2020 दूसरा परीक्षा परिणाम कैसे देखें

  •  एनएटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग ऑन करें
  •  होमपेज पर, अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें
  •  सबमिट पर क्लिक करें
  • NATA 2020 के दूसरे परीक्षण के परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किए जाएंगे
  • उसी को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसी का प्रिंट आउट लें

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। NATA Result 2020: NATA के दूसरे पेपर का रिजल्ट आज होगा जारी, इन स्टेप्स से करें चेक News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment