Friday, April 19, 2024
Advertisement

तेलंगाना 5 जून से विदेश जाने वाले छात्रों का टीकाकरण करेगा

तेलंगाना सरकार उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने वाले छात्रों के लिए 5 जून से कोविड-19 टीकाकरण शुरू करेगी। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने वाले छात्रों के टीकाकरण के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ प्रिवेंटिव मेडिसिन (आईपीएम), नारायणगुडा, हैदराबाद में एक अलग सुविधा शुरू करने का प्रस्ताव है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 03, 2021 11:18 IST
Telangana to vaccinate students going abroad from June 5- India TV Hindi
Image Source : FILE Telangana to vaccinate students going abroad from June 5

हैदराबाद तेलंगाना सरकार उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने वाले छात्रों के लिए 5 जून से कोविड-19 टीकाकरण शुरू करेगी। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने वाले छात्रों के टीकाकरण के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ प्रिवेंटिव मेडिसिन (आईपीएम), नारायणगुडा, हैदराबाद में एक अलग सुविधा शुरू करने का प्रस्ताव है।

इन छात्रों की सुविधा के लिए एक ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग प्रणाली विकसित की जा रही है और यह 4 जून को शुरू की जाएगी। इस सुविधा के लिए लिंक डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट हेल्थ डॉट तेलंगाना डॉट जीओवी डॉट इन पर उपलब्ध कराया जाएगा। टीकाकरण के लिए स्लॉट 5 जून से उपलब्ध होगा।

राज्य मंत्रिमंडल ने 31 मई को अपनी बैठक में उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाने वाले छात्रों का टीकाकरण शुरू करने का निर्णय लिया था।यह घोषणा की गई है कि इन छात्रों को उनके प्रवेश पत्रों के आधार पर प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जाएगा।

विदेश में अध्ययन करने के इच्छुक छात्रों के लिए भारत के सबसे बड़े मंच योकेट ने उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाने वाले छात्रों का टीकाकरण करने के तेलंगाना सरकार के फैसले का स्वागत किया है।सह-संस्थापक और उच्च शिक्षा विशेषज्ञ सुमीत जैन ने कहा कि यह एक स्वागत योग्य कदम है। उन्होंने कहा, इस कदम से छात्रों में बहुत सकारात्मकता आएगी कि सत्ता में बैठे लोग उनकी परवाह करते हैं। यह एक स्वागत योग्य कदम है और यह बहुत सारे छात्रों को आत्मविश्वास के साथ यात्रा करने का मौका देगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement