1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. कोरोना का कहर : जम्मू-कश्मीर में 15 मई तक बंद रहेंगे यूनिवर्सिटी, कॉलेज और स्कूल

कोरोना का कहर : जम्मू-कश्मीर में 15 मई तक बंद रहेंगे यूनिवर्सिटी, कॉलेज और स्कूल

जम्मू एवं कश्मीर में कोरोनावायरस की रफ्तार कम नहीं हो रही है। यहां रविवार को 1,526 नए कोविड मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद अधिकारियों ने 15 मई तक केंद्र शासित प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 19, 2021 10:48 IST
University, colleges and schools will remain closed till...- India TV Hindi
Image Source : FILE University, colleges and schools will remain closed till May 15 in Jammu and Kashmir

जम्मू| जम्मू एवं कश्मीर में कोरोनावायरस की रफ्तार कम नहीं हो रही है। यहां रविवार को 1,526 नए कोविड मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद अधिकारियों ने 15 मई तक केंद्र शासित प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। आपदा प्रबंधन, राहत और पुनर्वास विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 के प्रसार से संबंधित स्थिति के समग्र मूल्यांकन के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज और स्कूल 15 मई तक बंद रहेंगे।

आदेश में आगे यह भी स्पष्ट किया गया है कि अंत्येष्टि के लिए केवल 20 लोगों को इजाजत होगा, जबकि सभी प्रकार के इनडोर कार्यक्रमों में 50 और आउटडोर कार्यक्रमों में अधिकतम 100 लोगों के एकत्रित होने का प्रावधान है। इस संख्या से अधिक लोगों के जुटने पर प्रतिबंध लगाया गया है।1,526 नए मामले सामने आने के बाद रविवार को यहां सक्रिय मामलों की संख्या 11,000 को पार कर गई। पिछले 24 घंटों में केंद्र शासित प्रदेश में छह मौतें हुई हैं।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। कोरोना का कहर : जम्मू-कश्मीर में 15 मई तक बंद रहेंगे यूनिवर्सिटी, कॉलेज और स्कूल News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X