1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. UP School Closed till 30th April: UP में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे पहली से 12वीं तक सभी स्कूल, पढ़ें डिटेल

UP School Closed till 30th April: UP में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे पहली से 12वीं तक सभी स्कूल, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

UP में हर दिन बड़ी सख्ंया में कोरोना पॉजिटिव लोग निकल रहे हैं इसको देखते हुए राज्य सरकार ने कक्षा 1 से 12वीं कर के सभी स्कूल को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2021 12:05 IST
UP School Closed till 30th April All schools from UP to...- India TV Hindi
Image Source : FILE UP School Closed till 30th April All schools from UP to 12th will be closed till 30th April, read details

UP में हर दिन बड़ी सख्ंया में कोरोना पॉजिटिव लोग निकल रहे हैं इसको देखते हुए राज्य सरकार ने कक्षा 1 से 12वीं कर के सभी स्कूल को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।  हालांकि, जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं वहां परीक्षाएं वैसे ही चलती रहेंगी। दरअसल, कोविड -19 स्थिति के मद्देनजर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए निर्देश जारी किए हैं, जिसके अनुसार राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्रों के लिए ऑफ़लाइन शिक्षण 30 अप्रैल तक निलंबित रहेगा। इसके अलावा,सभी कोचिंग सेंटर बंद कर दिए गए हैं। हालांकि, पूर्व निर्धारित परीक्षाएं होंगी। आवश्यकता के अनुसार शिक्षकों और स्कूल स्टाफ को स्कूल में बुलाया जाएगा।

यूपी में कक्षा 1 से 8 तक की पदोन्नति

इससे पहले, यह घोषणा की गई थी कि यूपी के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों को किसी भी परीक्षा में शामिल हुए बिना अगली कक्षा में पदोन्नत कर दिया जाएगा। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरण आनंद ने मंगलवार को सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी किए।

आदेश में यह भी कहा गया है कि नया शैक्षणिक सत्र 1 अप्रैल 2021 से शुरू होगा। पदोन्नत बच्चों का मूल्यांकन और परीक्षण अप्रैल के अंत में पिछली कक्षा की दक्षताओं के लिए किया जाएगा। परिषदीय स्कूलों में कक्षा 1 से 8 वीं तक के बच्चों की वार्षिक परीक्षा 25 और 26 मार्च को होनी थी।

Click Mania
Modi Us Visit 2021