1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. Brahmastra: ऐसे हुई 'ब्रह्मास्त्र' की शुरुआत, अयान मुखर्जी ने खोले फिल्म से जुड़े राज- Watch Video

Brahmastra: ऐसे हुई 'ब्रह्मास्त्र' की शुरुआत, अयान मुखर्जी ने खोले फिल्म से जुड़े राज- Watch Video

Brahmāstra: Part One – Shiva: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra) रिलीज होने में अब बस 1 महीना बाकी है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: August 06, 2022 13:03 IST
Brahmastra: Part One – Shiva- India TV Hindi News
Image Source : VIDEOGRAB Brahmastra: Part One – Shiva

Highlights

  • जानिए कैसे हुआ 'ब्रह्मास्त्र' का आगाज
  • क्यों तीन भागों में बनानी पड़ी फिल्म
  • डायरेक्टर ने खोला हर राज

Ayan Mukerji on Brahmastra the Beginning: अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट जैसी दमदार स्टार कास्ट वाली फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra) का जबसे ऐलान हुआ है यह फिल्म चर्चा में बनी हुई है। ये अब तक की सबसे महंगी हिंदी फिल्म बताई जा रही है, जिसे तीन भागों में बनाया गया है। फिल्म का पहला पार्ट- 'ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 शिवा' रिलीज होने वाला है। इसके रिलीज के पहले फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने यह बताया है कि यह फिल्म शुरू कैसे हुई। इसके बाद इसे बनाने में क्या परेशानियां सामने आईं। आइए अयान से जानते हैं 'ब्रह्मास्त्र' के आगाज से अब तक का सफर।  

साल 2016 में आया पहला विचार 

इस फिल्म को लेकर अयान मुखर्जी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे उनके मन में यह फिल्म बनाने की बात आई। उन्होंने बताया कि 'ब्रह्मास्त्र' बनाने का पहला विचार उनके मन में तब आया जब वह साल 2016 में पहाड़ों की सैर कर रहे थे। लेकिन उस समय इतना कुछ क्लियर नहीं था सिवाय इसके कि वह कुछ इतना अलग करने वाले हैं जैसा कुछ अब तक इंडियन सिनेमा में किसी ने सोचा भी नहीं था। देखिए ये वीडियो...

कैसे बने तीन पार्ट 

इस वीडियो जहां अयान ने फिल्म की शुरुआत की कहानी सुनाई है, वहीं यह भी बताया है कि वह इस फिल्म के शुरुआती काम करते हुए ही यह समझ गए थे कि इतने वृहद कथानक को एक फिल्म में समेटना मुमकिन नहीं है। इसलिए उन्होंने शुरू में ही फिल्म को 3 पार्ट में बनाने का फैसला कर लिया। इसके बाद उन्हें अपनी इमेजिनेशन को हकीकत में उतारते के लिए काफी कुछ सीखना पड़ा।

जानिए कौन-कौन से हैं अस्त्र

इसके पहले एक ऐसे ही वीडियो में अयान मुखर्जी ने 'ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 शिवा' का कांसेप्ट समझाया था। इस वीडियो में अयान अस्त्रों के इतिहास, विभिन्न अस्त्रों और ब्रह्मास्त्र की इंपॉर्टेंस के बारे में बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं। अयान मुखर्जी ने अग्निस्त्र, पवनास्त्र, नंदीस्त्र, जलस्त्र, वायुस्त्र, और सबसे ऊपर, सबसे शक्तिशाली बल ब्रह्मास्त्र जैसे शक्तिशाली अस्त्रों का खुलासा किया था। 

बता दें कि 'ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 शिवा' 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में रणबीर और आलिया लीड रोल में नजर आएंगे।

Latest Bollywood News

>independence-day-2022