Friday, March 29, 2024
Advertisement

अहमदाबाद में Coronavirus से मरने वालों की संख्या 600 के पार, सामने आए 271 नए केस

अहमदाबाद में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से बुधवार को 26 लोगों की मौत के बाद, कोविड-19 से जान गंवाने वाले कुल मृतकों की संख्या 602 तक पहुंच गई है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: May 20, 2020 22:56 IST
अहमदाबाद में Coronavirus से मरने वालों की संख्या 600 के पार, सामने आए 271 नए केस- India TV Hindi
Image Source : AP अहमदाबाद में Coronavirus से मरने वालों की संख्या 600 के पार, सामने आए 271 नए केस

अहमदाबाद: अहमदाबाद में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से बुधवार को 26 लोगों की मौत के बाद, कोविड-19 से जान गंवाने वाले कुल मृतकों की संख्या 602 तक पहुंच गई है। वहीं 271 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 9,216 हो गई।

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित अहमदाबाद में 107 मरीज स्वस्थ हो गए जिसके बाद संक्रमण से मुक्त हुए लोगों की संख्या 3,130 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कि अब जिले में 5,484 लोगों का उपचार चल रहा है।

अहमदाबाद नगर निगम ने बुधवार को कहा कि शहर के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में औद्योगिक इकाईयों को खोले जाने की अनुमति है, हालांकि निरूद्ध क्षेत्र में इकाईयां नहीं खुलेंगी। शहर में साबरमती नदी के पश्चिमी हिस्से में निरुद्ध क्षेत्र से बाहर, 19 मई से बंद में रियायतें दी गई है।

हालांकि, इस तरह की रियायतें पूर्वी हिस्से में नहीं दी गई है। अहमदाबाद के पूर्वी हिस्से में सिर्फ उन्हीं दुकानों को खोले जाने की अनुमति मिली है जो आवश्यक सामग्री बेचती हैं। अहमदाबाद के 11 निरुद्ध क्षेत्रों में से 10 पूर्वी अहमदाबाद में हैं।

मंगलवार को 16 निजी अस्पतालों को नोटिस भेजा गया है। ये अस्पताल कोविड-19 के मरीजों का इलाज करने के लिए चिह्नित किए गए हैं और इन पर नगर निगमों द्वारा भेजे गए मरीजों को भर्ती नहीं करने का आरोप है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement