Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Arvind Kejriwal in Gujarat: तुम मुझे वोट दो मैं तुम्हारे बच्चों का भविष्य बना दूंगा... केजरीवाल ने गुजरात में दिया नारा

Arvind Kejriwal in Gujarat: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया इस वक्त गुजरात दौरे पर हैं। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Updated on: August 23, 2022 6:34 IST
Arvind Kejriwal is on Gujarat visit- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Arvind Kejriwal is on Gujarat visit

Highlights

  • गुजरात दौरे पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल
  • केजरीवाल ने गुजरात की जनता से किए बड़े वादे
  • "उनके पास कृष्ण की सेना, हमारे पास भगवान कृष्ण"

Arvind Kejriwal in Gujarat: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया इस वक्त गुजरात दौरे पर हैं। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। अपने दौरे के दौरान आज अरविंद केजरीवाल ने हूंकार भरी और गुजरात की जनता को नया नारा दे दिया। केजरीवाल ने कहा, "तुम मुझे वोट दो मैं तुम्हारे बच्चों का भविष्य बना दूंगा। दिल्ली के सीएम ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए पूछा कि सरकारी स्कूल में किस-किस के बच्चे पढ़ते हैं, आप लोग बताओ स्कूलों में पढ़ाई कैसी है? 

"उनके पास कृष्ण की सेना, हमारे पास भगवान कृष्ण"

अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि ऐसा लग रहा है कि गुजरात मे क्रांति आ रही है, इसलिए मनीष के घर CBI के छापे पड़ रहे हैं।  ये घर्म युद्ध है। उनके पास कृष्ण की सेना है, और हमारे पास भगवान कृष्ण हैं।  केजरीवाल ने कहा, "आप लोग दिल्ली जाकर देखो, बड़े-बड़े अमीर लोग सरकारी हॉस्पिटल में इलाज कराते हैं, बड़े-बड़े प्राइवेट स्कूल के बच्चे अब सरकारी स्कूल में आ रहे हैं। अगर दिल्ली की तरह आप भी चाहते हो तो हमें एक मौका दो। केजरीवाल ने आगे कहा कि बीजेपी के लोगों ने इसलिए 2 महीने पहले सतेंद्र जैन को गिरफ्तार किया और अब मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने चाहते हैं। इन लोगों ने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया।

गुजरात के लिए केजरीवाल ने किए बड़े वादे

  • गुजरात की जनता से अरविंद केजरीवाल ने वादा किया कि राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के 3 महीने के भीतर जनता को फ्री बिजली देंगे। 
  • उन्होंने ऐलान किया कि युवाओं को 10 लाख सरकारी नौकरिया देंगे। 
  • इसके अलावा बेरोजगारों को 3000 रुपये हर महीना भत्ता भी देंगे। 
  • केजरीवाल ने आगे घोषणा की कि अगर सरकार बनी तो पेपर लीक मामले में कड़ा कानून लेकर आएंगे। 
  • केजीवाल ने वादा किया कि 18 साल से ऊपर की सभी महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये दिया जाएगा। 
  • आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने आगे कहा कि गुजरात के हर नागरिक को अच्छा इलाज, फ्री इलाज दूंगा। 
  • इस दौरान केजरीवाल ने नारा भी दिया। उन्होंने कहा मेरा नारा है, "तुम मुझे वोट दो में तुम्हारे बच्चों का भविष्य बना दूंगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement