1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. बुजुर्ग ने एक वीडियो में गुजरात के मुख्यमंत्री को दी धमकी, मांगे 1 करोड़ रुपए

बुजुर्ग ने एक वीडियो में गुजरात के मुख्यमंत्री को दी धमकी, मांगे 1 करोड़ रुपए

पुलिस ने बताया कि व्यक्ति का नाम बटुक मुरारी उर्फ महेश भगत है और उसकी उम्र 60 साल के आसपास है। वीडियो में उसे यह कहते सुना जा सकता है कि अगर मुख्यमंत्री ने एक करोड़ रुपये नहीं दिए तो इसका नतीजा भुगतना होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 25, 2021 23:41 IST
Bhupendrabhai Patel, Chief Minister of Gujarat- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Bhupendrabhai Patel, Chief Minister of Gujarat

Highlights

  • व्यक्ति का नाम बटुक मुरारी उर्फ महेश भगत है और उसकी उम्र 60 साल के आसपास है- पुलिस
  • सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के बाद बनासकांठा जिले की पुलिस ने बनाई कई टीमें
  • भगत का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है और मानसिक रूप से अस्वस्थ होने के कारण उसने वीडियो बनाया होगा- पुलिस अधीक्षक

अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को एक बुजुर्ग व्यक्ति ने कथित तौर पर एक वीडियो में धमकी दी और कहा कि एक करोड़ रुपये नहीं देने पर नतीजा भुगतना होगा। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सोशल मीडिया मंचों पर वीडियो के वायरल होने के बाद बनासकांठा जिले की पुलिस ने उक्त व्यक्ति को पकड़ने के लिए कई दल बनाए हैं।

बताया जा रहा है कि वीडियो में नजर आ रहा व्यक्ति मानसिक रूप से अस्वस्थ है। पुलिस ने बताया कि व्यक्ति का नाम बटुक मुरारी उर्फ महेश भगत है और उसकी उम्र 60 साल के आसपास है। वीडियो में उसे यह कहते सुना जा सकता है कि अगर मुख्यमंत्री ने एक करोड़ रुपये नहीं दिए तो इसका नतीजा भुगतना होगा। बनासकांठा जिले की पुलिस अधीक्षक पूजा यादव ने कहा कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि भगत का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है और मानसिक रूप से अस्वस्थ होने के कारण उसने वीडियो बनाया होगा।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने निवेशक सम्मेलन के लिये उद्योगपतियों को किया आमंत्रित 

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने प्रमुख उद्योगपतियों को दो साल के अंतराल पर होने जा रहे दसवें ‘वाइब्रेंट गुजरात’ शिखर सम्मेलन में भाग लेने का न्योता दिया है। पटेल निवेशकों को आकर्षित करने के लिए आयोजित किए जा रहे इस सम्मेलन की तैयारियों से जुड़े कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बृहस्पतिवार को दिल्ली आये थे। दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में पटेल ने कहा कि प्रमुख कारोबारियों को इस निवेशक सम्मेलन में शामिल होना चाहिए।

गुजरात सरकार की विज्ञप्ति के अनुसार, पटेल ने शिखर सम्मेलन के लिए उद्योगपतियों को आमंत्रित करते हुए कहा कि मजबूत बुनियादी ढांचे, अनुकूल नीतियां और कारोबार सुगमता के साथ-साथ प्रतिभा, प्रौद्योगिकी और पारदर्शिता गुजरात को देश में सबसे पसंदीदा निवेश गंतव्य बनाता है। इस तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। यह सम्मेलन गांधीनगर में अगले साल 10 से 12 जनवरी के बीच आयोजित होगा।

सम्मेलन का विषय ‘आत्मनिर्भर गुजरात से आत्मनिर्भर भारत’ है। पटेल ने कहा कि गुजरात दुनिया भर के उद्यमियों के लिये तरजीही निवेश गंतव्य बन गया है। ‘‘वर्ष 2021 में राज्य 21.9 अरब डॉलर एफडीआई (प्रत्यक्ष विदेशी निवेश) आकर्षित किया।’’ मुख्यमंत्री ने इस मौके पर धोलेरा विशेष निवेश क्षेत्र, अलग से माल ढुलाई के लिये बनाये जा रहे गलियारा, गिफ्ट सिटी जैसी राज्य की प्रमुख बुनियादी झांचा परियोजनाओं की भी जानकारी दी।

इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले कुछ प्रमुख उद्योगपतियों में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) केनिची आयुकावा और जेसीबी इंडिया के प्रबंध निदेशक तथा सीईओ दीपक शेट्टी शामिल थे। विज्ञप्ति में कहा गया कि कार्यक्रम के बाद पटेल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और उन्हें सम्मेलन को लेकर जारी तैयारियों से अवगत कराया।

bigg boss 15