Gujarat News: बिजली का झटका लगने से शेरनी की गई जान, दो गिरफ्तार

Gujarat News: अधिकारी ने कहा, वन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची और पाया कि एक शेरनी की मौत करंट लगने से हुई थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 17, 2022 23:09 IST
Gujarat News- India TV Hindi News
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Gujarat News

Highlights

  • मौत के मामले में दो किसान गिरफ्तार
  • शेरनी को बिजली का झटका लगा था
  • 13 अगस्त को मौत के बारे में पता चला

Gujarat News: गुजरात के अमरेली जिले के ऊंटवाला गांव में खेत की सुरक्षा के लिए लगी बिजली की बाड़ के संपर्क में आने वाली एक शेरनी की मौत के मामले में दो किसानों को गिरफ्तार किया गया है। वन विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। यह घटना गिर पूर्वी वन्यजीव विभाग के जसधार वन क्षेत्र में हुई थी। 

जसधार के रेंज वन अधिकारी (RFO) एल बी भारवाड़ ने कहा कि वन विभाग को 13 अगस्त की सुबह एक शेरनी की मौत के बारे में पता चला था। भारवाड़ ने कहा, "वन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची और पाया कि एक शेरनी की मौत करंट लगने से हुई थी। खेत के चारों ओर लगाए गए बाड़ को छूने के बाद शेरनी को बिजली का झटका लगा था।"

Representative Image

Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
Representative Image

 
गौरतलब है कि जंगली जानवरों, विशेष रूप से नीलगाय को दूर रखने के लिए किसान अपने खेत के चारों ओर बिजली की बाड़ का उपयोग करके अपनी फसलों की रक्षा करते हैं। शेरनी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। शेरनी की उम्र पांच से नौ साल के बीच बताई जा रही है। 

 14 अगस्त को गिरफ्तार किया गया

भारवाड़ के मुताबिक, खेत के मालिक और उसमें काम करने वाले एक मजदूर सहित दो किसानों को 14 अगस्त को गिरफ्तार किया गया और उनके खिलाफ वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। वन अधिकारी के मुताबिक, आरोपियों की पहचान प्रवीण गोहिल और लखन सोलंकी के रूप में हुई है। दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 

https://www.youtube.com/watch?v=8JSqBk0ZDDs&t=364s

navratri-2022