Saturday, July 13, 2024
Advertisement

यात्रीगण ध्यान दें... कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे के चलते आज भी रद्द रहेंगी ये ट्रेनें, कई का बदला रूट, देखें लिस्ट

पश्चिम बंगाल में हुए हादसे के चलते सोमवार को कई ट्रेनों को रद्द किया गया था। वहीं, मंगलवार को भी कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है। रेलवे ने कहा कि रूट के सुचारु रूप से शुरू हो जाने के बाद ट्रेनों की सेवा फिर से शुरू कर दी जाएगी।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: June 18, 2024 10:16 IST
कई ट्रेनों का बदला गया रूट- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO-PTI कई ट्रेनों का बदला गया रूट

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सोमवार को बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। 50 से अधिक लोग घायल हो गए। हादसे के बाद कई इस रूट के ट्रेनों को रद्द करना पड़ा तो कुछ को डायवर्ट किया गया है। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने बताया कि ट्रेन संख्या 15719 कटिहार-सिलीगुड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस, (15720) सिलीगुड़ी-कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस, (12042) न्यू जलपाईगुड़ी-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस, (12041) हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी शताब्दी एक्सप्रेस और (15724) सिलीगुड़ी-जोगबनी इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित पांच ट्रेनें मंगलवार के लिए भी रद्द कर दी गई हैं।

इन ट्रेनों का बदला गया रूट

इसके साथ ही पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे की ओर से बताया गया कि न्यू जलपाईगुड़ी से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 12523 सुपरफास्ट एक्सप्रेस का समय बदलकर 12.00 बजे किया गया है। नई दिल्ली से आने वाली ट्रेन संख्या 20504-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, सिलचर से आने वाली ट्रेन संख्या 13176-सियालदह कंचनजंघा एक्सप्रेस और न्यू जलपाईगुड़ी से आने वाली ट्रेन संख्या 12523-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के रूट को बदला गया है। 

जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा रेलवे ट्रैक 

कटिहार पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक (DRM) शुभेंदु कुमार चौधरी ने कहा कि रात भर मरम्मत का काम चला है। सोमवार को न्यू जलपाईगुड़ी जंक्शन (NJP) की ओर जाने वाली दो मालगाड़ियों और एक शताब्दी ट्रेन के साथ एक इंजन का परीक्षण किया गया। दुर्घटना स्थल को देखते हुए सावधानी के साथ परीक्षण किया जा रहा है। जल्द ही दुर्घटना स्थल के बगल वाले ट्रैक को शुरू कर दिया जाएगा। दुर्घटना ग्रस्त ट्रेन की मरम्मत का कार्य पूरा होने के बाद मंगलवार तड़के कंचनजंगा एक्सप्रेस कोलकाता के सियालदह स्टेशन पर पहुंच गई।

इस वजह से हुआ था ट्रेन हादसा

बता दें कि सोमवार को सुबह 8:55 बजे उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के ड्राइवर ने सिग्नल की अनदेखी की और सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मार दी। यह ट्रेन हादसा दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में हुआ। इस दुर्घटना में 6 यात्री और 3 रेल कर्मियों समेत कुल 9 लोगों की मौत हो गई। 50 से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement