Thursday, July 25, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल ट्रेन हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आया रिएक्शन, जानें क्या कहा

पश्चिम बंगाल में सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस सोमवार को सुबह न्यू जलपाईगुड़ी के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई। सुबह करीब 9 बजे हुई इस दुर्घटना में कई लोगों के मौत की खबर है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 17, 2024 15:36 IST
रेल मंत्री अश्विनी...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे पर दुख जताया है।

पश्चिम बंगाल में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। न्यू जलपाईगुड़ी में कंचनगंगा एक्सप्रेस ट्रेन को पीछे से तेज गति से आ रही एक मालगाड़ी ने जोरदार टक्कर मारी है। सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस सिलीगुड़ी पार करने के बाद रंगपनीर स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस दुर्घटना में ट्रेन के पीछे की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बताया जा रहा है कि हादसे में अबतक 8 यात्रियों की मौत भी हुई है।

कई फीट हवा में उछली ट्रेन की बोगियां

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में दो पैसेंजर बोगी और एक पार्सल बोगी क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। घटना स्थल के सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पताल को अलर्ट पर रखा गया है। टक्कर लगने की वजह से ट्रेन की बोगियां हवा में कई फीट हवा में उछल गईं जिसके बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई।

रेल मंत्री ने अश्विनी वैष्णव ने जताया दुख

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे को लेकर दुख जताया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर लिखा है, NFR जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई है। बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

उत्तर सीमांत रेलवे कटिहार डिवीजन के डिवीजनल रेलवे प्रबंधक ने बताया कि सुबह करीब 9 बजे हुई इस दुर्घटना में कुछ लोगों के घायल होने की अपुष्ट खबरें हैं।

यह भी पढ़ें-

कंचनजंगा एक्सप्रेस में मालगाड़ी ने मारी टक्कर, रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर्स

कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन में मालगाड़ी ने पीछे से मारी टक्कर, देखें तस्वीरें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement