Friday, March 29, 2024
Advertisement

राशिफल 12 जनवरी: कर्क राशि वालों को मिलेगा शुभ समाचार, वहीं मकर वाले अनजान लोगों पर ना करें भरोसा

पौष कृष्ण पक्ष की उदया तिथि चतुर्दशी और दिन मंगलवार है। चतुर्दशी तिथि दोपहर 12 बजकर 23 मिनट तक ही रहेगी उसके बाद अमावस्या तिथि लग जाएगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 11, 2021 17:55 IST
राशिफल 12 जनवरी - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 12 जनवरी 

पौष कृष्ण पक्ष की उदया तिथि चतुर्दशी और दिन मंगलवार है। चतुर्दशी तिथि दोपहर 12 बजकर 23 मिनट तक ही रहेगी उसके बाद अमावस्या तिथि लग जाएगी। किसी भी माह की अमावस्या के दिन स्नान-दान और श्राद्ध आदि का बहुत महत्व है। पूरा दिन पूरी रात पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

आपके काम की गति धीमी होगी। आप किसी सोच में ढूबें रहेंगे। अपने मन की बात जीवनसाथी से शेयर करेंगे , जिससे  आपको राहत महसूस होगी। कारोबार से संबंधी यात्रा करनी पड़ेगी। धन लाभ होगा। शाम दोस्तों के साथ बितायंगे। तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए।

वृष राशि
आपका दिन उत्तम रहेगा। आपको  कोई बड़ा ऑफर मिलेगा। आप काम में बहुत बिजी रहेंगे। आपको परिवार से उम्मीद होगी। आप की उम्मीद पूरी  होगी। भय से छुटकारा मिलेगा। घर में नन्हे मेहमान का आगमन होगा। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य स्थापित होगा।

राशिफल 12 जनवरी

Image Source : INDIA TV
राशिफल 12 जनवरी 

मिथुन राशि
दिन आपके लिए फेवरेबल है। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। धन से जुड़ी चिंताएं दूर होंगी। अपनी कार्यक्षमता के बल पर आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर्स के लिए दिन अच्छा रहेगा। पारिवारिक रिश्तें मजबूत होंगे। नींद पूरी होने से बेहतर महसूस करेंगे, सेहत अच्छी रहेगी।

कर्क राशि 
आपको कोई  शुभ समाचार मिलेगा। जीवन में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। जो लोग फ्रीलांस करते हैं, उनकी आय में बढ़ोतरी होगी। आपको मेहनत का फल मिलेगा। व्यापार के सिलसिले किसी बड़े की सलाह फायदेमंद रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से मन उत्साहित रहेगा। अगर आपकी कपड़े की शॉप है, तो  बिक्री में बढ़ोतरी होगी। मेहनत रंग लायेगी। 

राशिफल 12 जनवरी

Image Source : INDIA TV
राशिफल 12 जनवरी 

सिंह राशि
जिम्मेदारी मिलेगी। व्यवसाय को बढ़ाने के अवसर मिलेंगे। सामाजिक स्तर पर लोकप्रियता बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों की आय में बढ़ोतरी होगी। आपका प्रदर्शन  शानदार रहेगा। घर में  मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। स्टूडेंट्स को टीचर्स का सहयोग मिलेगा। किसी विषय में आ रही समस्या सुलझ जायेगी। सुबह वर्क आउट करने से आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे।

कन्या राशि
किसी काम में जल्दबाजी में फैसला लेने से आपको बचना चाहिए। दोस्तों की सलाह फायदेमंद रहेगी। पैसे कमाने का नया जरिया मिलेगा। रोजगार मिलेंगे। कोई काम पूरा हो जायेगा। मॉस कम्युनिकेशन के स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार है। सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव रहेगा।

राशिफल 12 जनवरी

Image Source : INDIA TV
राशिफल 12 जनवरी 

तुला राशि
आप करियर को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। ऑफिस में कुछ लोग आपकी सकरात्मक सोच से प्रभावित होंगे। उच्चाधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे। व्यापार में सफलता मिलेगी , धन लाभ के सुनहरे मौके मिलेंगे। घर पर मेहमानों का आगमन होने से वातावरण खुशनुमा रहेगा। जिन लोगों का रेस्टोरेंट है, उनके रेस्टोरेंट के खाने की तारिफ होगी। दाम्पत्य जीवन में सुख की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक राशि 
हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। आई. टी  स्टूडेंट्स को सफलता मिलेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। ज्यादा समय भाई-बहनों के साथ बितायेंगे। घर की सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। माता पिता सहयोग मिलेगा। आप चुस्त-दुरूस्त बने रहेंगे।

राशिफल 12 जनवरी

Image Source : INDIA TV
राशिफल 12 जनवरी 

धनु राशि 
आपनी सोच सकारात्मक रखिए। करियर में सफलता के लिए  गुरु का सहयोग मिलेगा,  बेहतरी सुनिश्चित होगी। लाभ होगा, लेकिन लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें। कामकाज की अधिकता सेहत पर असर डाल सकती है। टहलने से बेहतर फील करेंगे। बच्चे  खुश होंगे।

मकर राशि
अनजान व्यक्ति पर भरोसा ना करें। माता -पिता कि सलाह काम आएगी , उनकी बातों को ध्यान से सुने। उद्योग से जुड़े लोगो को मुनाफा होगा। फैशन डिजायनिंग के छात्रों को नयी ड्रेस डिजाईन करने का मौका मिलेगा। खुद को आलस्य से भरा महसूस करेंगे।

राशिफल 12 जनवरी

Image Source : INDIA TV
राशिफल 12 जनवरी 

कुंभ राशि
आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। साथ ही आपको तरक्की के कई अवसर भी मिलेंगे। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बनेगी। कपड़ों के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा। जीवन में साथी की सलाह से आगे बढ़ेंगे। कॉमर्स स्टूडेंट्स को प्रॉब्लम्स का हल मिल जायेगा,  करियर में आगे बढ़ने में आ रही रूकावटें दूर होंगी।

मीन राशि
नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन उत्तम है। उन्हें काम से जुड़ी खुशखबरी मिलेगी। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंग। आपके मान-सम्मान में  बढ़ोतरी होगी। मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में रौनक भर देगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में  मिठास बनी रहेगी।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement