1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

मेष राशि

March 21 to April 19

मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी रहेगी। 24 जनवरी से आपके करियर का मालिक आपके करियर में मदद करेगा।लेकिन 30 मार्च के बाद आपके करियर में दिक्कतें आनी शुरू हो जाएगी और 30 जून तक समस्याएं बनी रहेगी। 30 जून से 13 सितम्बर तक आप परिस्थितियों पर पूरी तरह काबू पा लेंगे। 20 नवम्बर के बाद साल के बचे दो महीनों में भी परिस्थितियां काबू से बाहर नहीं होगी। अगर आप विदेश जाना चाहते है, तो 23 सितम्बर की सुबह तक का समय पूरी तरह अनुकूल है। राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मेष राशि की साल 2020 में आर्थिक स्थिति

मेष राशि वाले जातकों का आर्थिक पक्ष इस वर्ष काफी अच्छा बना रहेगा। आप अपने काम करने के तरीकों में बदलाव लाकर लाभ पा सकते है। अपनी सेहत दुरुस्त करने के लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने पड़ सकते है आपको अपने खर्चों पर थोडा नियंत्रण रखने की जरुरत है। आपको किसी इंवेस्टमेंट से अच्छा फायदा हो सकता है। प्रॉपर्टी के लिये कोई अच्छी डील आपको मिल सकती है। लेकिन कोई आपका गलत फायदा उठाने की कोशिश कर सकता है परन्तु यदि आप सतर्क रहे तो बला टल जाएगी। कुल मिलाकर यह वर्ष अच्छा रहेगा।

मेष राशि की साल 2020 में दाम्पत्य जीवन और लव लाइफ

मेष राशि वालों इस साल आपके रिश्ते पहले से ज्यादा मजबूत होंगे। अगर आप नौकरी, व्यापार या काम की वजह से अपने जीवनसाथी से दूर हैं, तो इस वर्ष सारी दूरियां समाप्त हो जायेंगी। वर्षभर जीवनसाथी का साथ और सहयोग मिलता रहेगा। आपका जीवनसाथी आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे। आप अपने पार्टनर को किसी हिल स्टेशन पर घुमाने भी ले जा सकते हैं। लवमेट के लिए भी यह वर्ष अच्छा रहने वाला है। आपसी नोंक-झोक एवं तकरार से प्यार और गहरा होगा। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं।

मेष राशि की साल 2020 में स्वास्थ्य

मेष राशि वाले जातकों को इस वर्ष अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है। खास तौर से घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। अपने आसपास की सफ़ाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। आपको अधिक से अधिक तरल पदार्थ का सेवन करना चाहिए, वर्ष 2020 में आपको मानसिक तनाव, पाचन संबंधी समस्या, हाई ब्लडप्रेशर, आँखों से संबंधित परेशानी हो सकती है। वर्ष के प्रारंभ में ही फिटनेस क्लब ज्वॉइन करना आपके लिये बेहद अच्छा रहेगा, इससे आपकी फिटनेस बनी रहेगी और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

मेष राशि की साल 2020 में शिक्षा के क्षेत्र में

मेष राशि के छात्रों को इस वर्ष अपना लक्ष्य पाने के लिए थोड़ी और मेहनत करने की जरुरत है। जो छात्र विदेश में शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें इस साल के अंत तक विदेश जाने का मौका मिलने की संभावना है। बारहवीं के बाद कॉलेज जाने की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे कॉलेज में दाखिला मिल सकता है। कैम्पस सेलेक्शन से आपको किसी मल्टी-नेशनल कम्पनी में जॉब मिलाने की सम्भावना बन रही है। पूरे वर्ष आपको अपने सीनियर्स और गुरुजनों का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। थोड़ी अधिक मेहनत से प्रतियोगी परीक्षाओं में आपको सफलता मिलेगी।

coronavirus
X