1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

मेष राशि

March 21 to April 19

मेष राशि के जातकों का नया साल 2022 काफी अच्छा जाने वाला है। जहां आपको करियर में सफलता प्राप्त होगी। वहीं आपकी मेहनत रंग लाएगी। आमदनी के नए स्त्रोत खुलेंगे। इसके साथ ही सेहत की बात करें तो थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत हैं। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा बीतेगा मेष राशि के जातकों का नया साल।

करियर

इस साल आपका करियर ठीक-ठाक रहने वाला है। नौकरी कर रहे युवाओं को थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, जिसमे आपको सफलता मिलेगी। आप अपनी मेहनत और सकारात्मक रवैये से ही अपने जीवन में तरक्की पाएंगे, जिससे आप कठिन से कठिन परिस्थितियों से भी उभर जायेंगें। इस साल आपको प्रमोशन के अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आपकी आमदनी बढ़ेगी और आप अपने भविष्य के बारे में सोचेंगे। यह साल आपसे भरपूर मेहनत करवाएगा।

आर्थिक स्थिति

साल 2022 में सितारों की चाल आपके लिये अनुकूल रहेगी। यह साल आपके लिये कुछ अच्छे अवसर लेकर आयेगा, जिनका फायदा आप आसानी से उठा पायेंगे। ज़िन्दगी का आप पूरा आनंद लेंगे और आप जो भी काम करेंगे उससे आपको अच्छा खासा प्रॉफिट मिलेगा। आमदनी के कुछ नये स्त्रोत खोजने की कोशिश भी करेंगे, जिसमें आपको साल के उत्तरार्ध में सफलता मिलेगी। अपनी बचत से साल के अंत तक आप नई गाडी भी खरीद सकते हैं यानि ये साल आपके लिये तरक्की लेकर आया है।

दाम्पत्य जीवन

यह वर्ष आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है। ज्यों-ज्यों निकटता बढ़ेगी आपका सौभाग्य जागेगा। आप दोनों के बीच में प्यार बढेगा। आपका जीवनसाथी आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगा, अपने भविष्य की प्लानिंग करेंगे। इस वर्ष में किसी नए रिश्ते की शुरूआत हो सकती है। अविवाहित लोगों को अच्छा सा मैरिज प्रपोजल मिलेगा। जिसे पाकर आप और आपका परिवार खुश होगा।

स्वास्थ्य

यह वर्ष स्वास्थ्य के लिए मिला-जुला रहेगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, जिसकी वजह से आपको ब्लड प्रेशर और सर्दी जैसी छोटी मोटी स्वास्थ्य समस्याएं होंगी। लेकिन घबराने की बात नहीं है जल्द ही सब ठीक भी हो जायेगा। इस वर्ष आप बाहर का खाना कम करें जैसे तला हुआ, जिसकी वजह से आपका स्वास्थ्य बिगड़ेगा। रोजाना फिजिकल एक्टिविटीज करें जैसे की रनिंग, स्ट्रेचिंग, खेलकूद में भाग लें, मैडिटेशन करें, हेल्दी खाना खाएं, जिससे आप स्वास्थ्य रहेंगे। इसके साथ ही कमर दर्द और दांतों की समस्या हो तो उसे गंभीरता से लीजिए। इस मामलों में कोई लापरवाही मत बरतिए।

शिक्षा

इस वर्ष छात्रों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। कॉलेज कर रहे छात्रों को अपनी फाइनल परीक्षा का अच्छा रिजल्ट मिलेगा। आपको किसी अच्छी कंपनी यानि किसी मल्टीनेशनल कंपनी से अच्छी जॉब के ऑफर मिलेंगे जिसे पाकर आपकी जो भी मनोकामनाएं है या जो भी आपकी इच्छा है वह जल्द ही पूरी हो जाएगी। जूनियर छात्र आपसे पढाई करने की प्रेरणा लेंगें, साथ ही अपने बेहतर भविष्य के लिए आपसे सलाह भी लेंगे, प्रशासनिक सेवा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिये यह वर्ष शुभ है।

erussia-ukraine-news