1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

कर्क राशि

June 21 – July 22

कर्क राशि वालें पुरुषों को वर्ष प्रवेश के साथ ही जोर का झटका धीरे से लग सकता है। 24 जनवरी के पहले आपके करियर में कई प्रश्नवाचक चिन्ह खड़े होंगे। करियर में आपकी दुरभिसंधि उजागर हो जाने से बहुत ही समस्या का सामना करना पड़ेगा। अपने कार्य को काफी सोच समझ कर या उससे जुड़े लोगों से सलाह लेकर करें। 30 मार्च की भोर से करियर पर आक्रमण और तेज हो जायेगा। परन्तु इस राशि के वकील, डॉक्टरों, आर्किटेक्ट और नक्शा-नवीसों के लिए यह साल बेहतर रहेगा इन्हे दूसरे प्रोफेशन वालों से कम बाधाएं फेस करना पड़ेगा। और कामकाजी महिलाओं को उनके सम्बन्धियों के वजह से आगे बढ़ाने के बहुत से अवसर मिलेंगे।

2020 में कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?

वर्ष 2020 में कर्क राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति सामान्य ही रहेगी। आप मेहनत से अपनी आर्थिक स्थति अच्छी बनाने में सफल होंगे। अगर कोई नया बिज़नेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो मां का आर्शीवाद लेकर शुरू कर दें। लेन-देन से जुड़े मामलों में फाइनेन्स से जुड़े लोगों से सलाह लेना आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी के लिये कोई अच्छी डील आपको मिल सकती है। इस साल किसी को उधार या कर्ज देते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है। इस वर्ष गाड़ी लेने की सम्भावना भी बन रही है। 30 मार्च 2020 के बाद से समय अच्छा हो जायेगा।

2020 में दाम्पत्य संबंध में आएगी ऊष्मा?

कर्क राशि वालों के लिए इस वर्ष दांपत्य जीवन थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा। 24 जनवरी के बाद शनि की सप्तम स्थान पर प्रवेश के साथ ही गृह युद्ध की दुन्दुभी बज जाएगी| और 30 मार्च के बाद दांपत्य जीवन में आपको नितांत कसैला अनुभव होने की संभावना है। ऐसी स्थिति में प्यार से समस्याओं पर चर्चा करें परिणाम अच्छा निकलेगा साथ ही पार्टनर के व्यवहार में पॉजिटिव चेंज देखने को मिलेंगे| आपको अपने जीवनसाथी की पूरी बात सुने बगैर रिएक्ट करने से बचना चाहिए। तभी संबंधों में मधुरता आएगी।

2020 में कैसा होगा आपका स्वास्थ्य?

स्वास्थ्य संबंधी मामलों में ये साल आपके लिए सामान्य रहेगा। इस वर्ष पुराने जोड़ों के दर्द से राहत मिल सकती है। इस साल कामकाज में व्यस्तता रहने से स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है। स्पोर्ट्स से जुड़े लोगों के लिये यह साल बेहतरीन रहने वाला है। फॉस्ट फूड को एवाइड करें लीवर संबंधी प्रॉब्लम हो सकती है। अधिक खाने के बाद एसिडीटी की परेशानी हो सकती है। अतः जो भी खाएं, लिमिट में खाएं और समय-समय पर पानी पीते रहें। बाकी सेहत के मामले में कोई बड़ी परेशानी नहीं आयेगी ओर सब कुछ ठीक रहेगा।

2020 में शिक्षा में मिलेगी कामयाबी?

इस वर्ष शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े बच्चों को तीन मुखी रुद्राक्ष पुरे वर्ष धारण करना चाहिए इससे विद्यार्थियों की मनोकामनाएं पूरी होंगी। पैरामेडिकल का डिप्लोमा कर रहे सभी लोगों लिये यह साल बढ़िया रहने वाला है, कॉलेज के दौरान किसी अच्छी कम्पनी से जॉब ऑफर मिल सकता है। जिन छात्रों का इस वर्ष फाइनल ईयर का परिणाम आने वाला है वो अपने परीक्षा परिणाम की चिंता छोड़ दें, सबकुछ अच्छा होने वाला है। बैंकिंग सेक्टर से जुड़े स्टूडेंट्स के लिये भी ये साल अच्छा रहने वाला है। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को और मेहनत करने की जरूरत है।

coronavirus
X