1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

कर्क राशि

June 21 – July 22

नए साल में कर्क राशि के जातकों की किस्मत पूरे जोर से साथ देने वाली है। नए वाहन खरीदने का मौका मिलेगा। बिजनेस बढ़ाने के लिए आपको थोड़ी यात्रा भी करनी पड़ सकती हैं। कुल मिलकर यह वर्ष आपका अच्छा बीतने वाला है। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा बीतेगा आपका नया साल 2022।

करियर

इस साल अपका करियर शानदार रहने वाला है। अगर आप हाई कोर्ट, कॉपर या जमीन से संबंधित वर्क जैसे क्षेत्र में है तो विशेष फायदा होगा। इसके अलावा किसी खेल कूद में आप हिस्सा लेंगें। आपको किसी अच्छी कंपनी से जुड़ने का मौका मिलेगा, जिसमे आपको अच्छी पोस्ट और अच्छा वेतन भी मिलेगा। जो लोग अपने बिज़नेस को आगे बढ़ाना चाहते है उन लोगों को थोड़ा ट्रेवल करना पड़ेगा, कई लोगों से बिज़नेस की मीटिंग के लिए आपको मिलना पड़ेगा जिसके अच्छे परिणाम आपको साल भर मिलते रहेंगे।

आर्थिक स्थिति

इस साल आपकी आर्थिक स्थिति बढ़िया रहने वाली है। इस साल व्यापार में आपको काफी अच्छे फायदे देखने को मिलेंगे। बिजनेसमैन अपने बिज़नेस को आगे बढाने के लिए दूर स्थान से व्यापर करेंगे, जिससे आपको प्रॉफिट होगा। इस साल आप कोई नया वाहन खरीद सकते है। साल 2022 के अंत तक आपकी किस्मत पूरे जोर से आपका साथ देने लगेगी। कुल मिलकर इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है

दांपत्य सम्बन्ध

साल 2022 विवाहित लोगों के लिये मिले-जुले परिणाम लेकर आयेगा । इस बीच जीवनसाथी की गतिविधियां कुछ संदेहास्पद हो सकती हैं। लेकिन उस पर अधिक विचार करने से अच्छा है कि आप इस मुद्दे पर खुलकर उनसे बात कर लें, ताकि आगे चलकर किसी प्रकार की परेशानी न हो । साल के शुरुआत में वैवाहिक जीवन में बिगड़ी हुई चीज़ें ख़ुद-ब-ख़ुद सही रास्ते पर आ सकती है अन्यथा काउन्सिलिंग से शंकाएं समाप्त होग, जिससे परिवार में खुशी का माहौल बनेगा।

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के लिहाज से इस साल आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरुरत है । लगभग शुरू के चार महीने तक सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा । थोड़ी सी लापरवाही आपके लिये परेशानी का कारण बन सकती है । जरुरत से अधिक उठाने–रखने वाले काम करने से बचें । वरन् इसका असर आपकी सेहत पर पड़ेगा । पेट सम्बन्धी समस्या से बचने के लिये आपको अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा। अपने वज़न को भी कंट्रोल में रखें । सेहत के साथ-साथ साफ़-सफ़ाई का भी पूरा ख़्याल रखें और सबसे बढ़ कर अपने मन की सेहत का ध्यान रखें। चित्त को प्रसन्न रखना ही इस साल आपका न्यू-ईयर रेजोल्यूशन होना चाहिए।

शिक्षा

वर्ष की शुरुआत में आपका ध्यान अपने लक्ष्य को पाने में रहेगा। आपकी पढाई से आपके अध्यापक खुश रहेंगे, जो आपको अपने लक्ष्य को पाने में मददगार साबित होंगें। आपका सकरात्मक रवैया आपको अपने लक्ष्य को पाने में काफी फायदेमंद साबित होगा। जो छात्र मेडिकल के क्षेत्र से जुड़े है वह अपने लक्ष्य को पाने में कड़ी से कड़ी मेहनत करेंगें, जिनका परिणाम उन्हें अच्छा मिलेगा।

erussia-ukraine-news