1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

सिंह राशि

June 21 – July 22

सिंह राशि वालों के लिए यह साल मिला-जुला रहने वाला है। जहां करियर में इस राशि वालों को फायदे होंगे तो वहीं व्यापार में थोड़ा संभल कर चलने की जरुरत है। आचार्य इंदुप्रकाश से जानिए इस साल सिंह राशि वालों के लिए आर्थिक स्थिति, करियर, दामपत्य जीवन, स्वास्थ्य और पढ़ाई कैसी रहेगी।

2020 में कैसा रहेगा करियर

सिंह राशि वालों साल 2020 आपके लिये उत्तम रहने वाला है। शुरुआत के महीने आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं। कार्यस्थल पर सीनियर्स में आपका कद ऊंचा होगा। करियर को आगे बढ़ाने के लिए की गई मेहनत इस वर्ष रंग लायेगी। आपको अपना ध्यान भटकाने से बचना चाहिए। वर्क प्लेस पर किसी से विवाद करने से बचें, वरना परिस्तिथियाँ आपके खिलाफ़ हो सकती है। सामाजिक मान सम्मान बढ़ेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को करियर में बेहतरी के लिए सालभर जीवनसाथी को नमस्कार करना एक अच्छा उपाय है।

2020 में कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?

सिंह राशि वालों इस साल आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। अपने व्यापार में कोई भी बड़ा कदम बढ़ाने से पहले अपने बड़ों की राय जरूर ले लें। अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो विषय के विशेषज्ञों की सलाह लेना अच्छा रहेगा। इस वर्ष घर की साज-सज्जा पर खर्च करेंगे बेहतर होगा यदि यह आप नियंत्रण में रहकर करें। अपनी किसी प्रॉपर्टी बेचने की सोच रहे हैं तो बेंच दें उम्मीद से अधिक पैसा मिलेगा। आईटी सेक्टर से जुड़े लोग ऑफिस में सीनियर की सहायता से काम को समय से पूरा कर लेंगे।

2020 में दाम्पत्य संबंध में आएगी ऊष्मा?

सिंह राशि वालों इस साल आपका दाम्पत्य संबंध सामान्य रहेगा। इस वर्ष आपके घर नये मेहमान आ सकते है। साल के अंत में जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीताने को मिलेगा, जिससे रिश्तों में मिठास आएगी। पार्टनर को उसकी पसंद का कोई गिफ्ट सरप्राइज करें। पार्ट्नर के स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है, आपको घबराने की जरूरत नहीं है समय के साथ सब ठीक हो जायेगा। जिनकी शादी की बात चल रही है, इस साल के अंत तक आपको एक अच्छा जीवनसाथी मिलने का योग बन रहा है।

2020 में कैसा होगा आपका स्वास्थ्य?

सिंह राशि के जातकों को इस नये साल में अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। खान- पान की आदतों में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। सेहत को फिट रखने के लिये तेल-मसाले और बाहर की चीजों को खाने से परहेज करना पड़ेगा। लापरवाही से आपकी पेट संबंधी परेशानी बढ़ सकती है। आपका वजन बढ़ सकता है खाने के बाद थोड़ा टहलने की आदत डालें। गर्मीयों के मौसम में आंखों में जलन की समस्या हो सकती है। गर्भवती महिलाओं का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, लेकिन आपको अपने खाने-पीने पर ध्यान बनाये रखना चाहिए।

2020 में शिक्षा में मिलेगी कामयाबी?

इस राशि वाले विद्यार्थियों के लिए यह साल बहुत शानदार रहेगा। इस साल आप विद्या के क्षेत्र में जहां हाथ डालेंगे वहीं सफलता मिलेगी। आप जैसी विद्या चाहंगे वैसी ही आपको प्राप्त होगी। अगर आप घर से दूर जाकर विद्या पाना चाहते है तो वह आपको मिलेगी। अगर आप विदेश में जाकर विद्या पाना चाहते तो आप पा सकते है।उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को थोड़ी मेहनत करने की जरूरत है, सफलता जरूर हासिल होगी । आपको परिवार से पूरा सहयोग मिल सकता है। बच्चों की उच्च शिक्षा पर पैसा खर्च हो सकता है।

X