1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल

सिंह राशि

June 21 – July 22

सिंह राशि के जातकों को धन के मामलों में थोड़ी परेशानी हो सकती हैं। लेकिन बिजनेस में लाभ मिलेगा। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग आपको आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन देगा। लंबे समय से संतान के इच्छुक जातकों की इच्छा पूरी होगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका नया साल 2022।

करियर

करियर की दृष्टि से जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके लिये यह साल बहुत बढ़िया रहने वाला है। ऑफिस में सभी से आपकी तालमेल अच्छी बनी रहेगी। सीनियर आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। इस वर्ष पदोन्नति का अवसर प्राप्त होगा, साथ ही सैलरी में भी बढ़ोत्तरी होगी। अपने ऊपर काम के बोझ को अधिक हावी न होने दें। आपके समझदारी पूर्वक लिए गए फ़ैसले सुखद परिणाम ही देंगे। नया व्यापार शुरू करने का प्लान बनायेंगे। जिसमें अपनों का सहयोग मिलेगा। अगर आप विदेश में जॉब पाना चाहते है तो इस वर्ष आपको अनुकूल अवसर मिलेंगे।

आर्थिक स्थिति

आपकी आर्थिक स्थिति इस साल अच्छी रहेगी। आपको धन के मामलों में कोई परेशानी नहीं होगी। आपको अपने बिज़नेस में फायदा मिलेगा, जिससे आपके बिज़नेस में चांदी ही चांदी होगी। बिज़नेस मैन को कोई बड़ी डील मिलेगी जिसे पाकर वह काफी खुश होंगे जबकि नौकरी पेशा लोगों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी जिनका रिजल्ट उन्हें बाद में अच्छा मिलेगा, जिससे अच्छा पद मिलेगा, अच्छी इनकम मिलेगी ताकि वह अपनी सेविंग्स करें जो भविष्य में काम आएगी।

दांपत्य सम्बन्ध

इस राशि के जातकों को जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप दोनों के बीच जो पुरानी अन-बन चल रही थी वह खत्म हो जाएंगी। दोनों के बीच की ग़लतफ़हमियां दूर होंगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाएंगे। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग आपको आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन देगा। लम्बे समय से संतान के इच्छुक जातकों की इच्छा पूरी होगी। लवमेट्स इस साल परिणय सूत्र में बंधने का निर्णय लेंगे। अगर अपनी इगो को किनारे रखेंगे तो दाम्पत्य संबंध और भी बेहतर होंगे।

स्वास्थ्य

सेहत के लिहाज से यह साल आपके लिये उत्तम रहने वाला है। लेकिन काम का प्रेशर अधिक रहने की वजह से इस साल आप थोडी उलझन भी महसूस करेंगे। काम के साथ-साथ आराम का भी ख्याल रखें, साथ ही इस साल अपनी निजी और बिजनेस लाइफ में तालमेल बिठाकर चलेंगे तो ही अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी कुछ छोटी-मोटी परेशानी हो सकती है, इसलिए कार्यस्थल पर बाहर का खाने से बचें। जो लोग शरीर से मोटे हैं, उन्हें सुस्ती और अनिद्रा से जुड़ी दिक्क़तों से दो-चार होना पड़ सकता है।

शिक्षा

इस राशि के जातकों को शिक्षा में थोड़ी रुकावटें आ सकती है। इस वर्ष के शुरुआती महीने छात्रों को अपनी पढाई को लेकर कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के छात्रों को मनचाहा परिणाम मिलने में थोडा वक्त लगेगा और मेहनत करनी होगी, तभी समय रहते सब ठीक होगा। छात्र अपनी पढाई के प्रति पूरी निष्ठता के साथ मेहनत करें। इस वर्ष किसी प्रतियोगी परीक्षा का फॉर्म भरने का मौका मिलेगा, जिसका बेहतर परिणाम पाने के लिए आप जी-तोड़ मेहनत करेंगे। आप बेहतर शिक्षा पा सकते हैं।

erussia-ukraine-news